अगले 4 दिन में बदल जाएगा आपके एलपीजी सिलेंडर से जुड़ा ये नियम, जानिये सबकुछ! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

27 October 2020

अगले 4 दिन में बदल जाएगा आपके एलपीजी सिलेंडर से जुड़ा ये नियम, जानिये सबकुछ!

 

अगले 4 दिन में बदल जाएगा आपके एलपीजी सिलेंडर से जुड़ा ये नियम, जानिये सबकुछ!

मोदी सरकार ने सिलेंडर की काला बाजारी पर लगाम लगाने के लिये सरकार ने 1 नवंबर से नया नियम लागू करने की तैयारी में है, यानी अब जब 1 नवंबर से सिलेंडर लेकर डिलीवरी ब्वॉय आपके घर आएंगे, तो उन्हें ओटीपी बताना होगा, अगर आप भी घर बैठे सिलेंडर मंगवाते हैं, तो फिर ये खबर आपके लिये बेहद जरुरी है, सरकारी तेल कंपनियों के अनुसार एक नवंबर से देश के 100 स्मार्ट सिटीज में गैस की डिलीवरी के लिये वन टाइम पासवर्ड (ओटीपी) अनिवार्य हो जाएगा।

नया सिस्टम
इस नये सिस्टम को डीएसी का नाम दिया जा रहा है, यानी कि डिलीवरी ऑथेंटिकेशन कोड, अब सिर्फ बुकिंग करा लेने भर से सिलेंडर की डिलीवरी नहीं होगी, LPG Cylinder3बल्कि आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर एक कोड भेजा जाएगा, उस कोड को जब तक आप डिलीवरी ब्वॉय को कोड नहीं दिखाएंगे, तब तक डिलीवरी पूरी नहीं होगी।

तुरंत अपडेट
अगर कोई कस्टमर ऐसा है, जिसने डिस्ट्रीब्यूटर को मोबाइल नंबर अपडेट नहीं कराया है, तो डिलीवरी ब्वॉय के पास एक ऐप्प होगा, जिसके जरिये आप रियल टाइम ही अपना नंबर अपडेट करवा सकेंगे, साथ ही कोड जनरेट कर सकेंगे। आपको बता दें कि ऐसे में उन कस्टमर्स की मुश्किलें बढ जाएंगी, जिनका एड्रेस गलत तथा मोबाइल नंबर गलत है, तो इस वजह से उन लोगों की सिलेंडर की डिलीवरी रोकी जा सकती है।

कर्मशियल के लिये नहीं
ऑयल कंपनियों की ओर से सभी ग्राहकों को सलाह दी गऊ है, कि वो अपना नाम पता तथा मोबाइल नंबर अपडेट करवा लें, ताकि उन्हें सिलेंडर की डिलीवरी लेने से किसी तरह की कठिनाइयों का सामना ना करना पड़े, हालांकि ये नियम कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के लिये लागू नहीं होगा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment