नेपाल में अब अयोध्या बसाने की तैयारी, 40 एकड़ भूमि हुई आवंटित - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

01 October 2020

नेपाल में अब अयोध्या बसाने की तैयारी, 40 एकड़ भूमि हुई आवंटित

 

नेपाल के प्रधानमंत्री के.पी. ओली शर्मा ने पिछले दिनों दावा किया था कि, भगवान राम जन्म नेपाल के ही चितवन में हुआ था। इसके बाद पीएम ओली चितवन जिले की माडी नगरपालिका की 40 एकड़ भूमि पर अयोध्यापुरी धाम का निर्माण करवाने जा रहे हैं। इस निर्माण की पुष्ठि माडी के मेयर ठाकुर प्रसाद धाकल ने नेपाल की ही न्यूज़ एजेंसी से वार्ता के दौरान की। उन्होंने जानकारी दी कि 29 सितंबर को हुई बैठक में धाम को लेकर अंतिम निर्णय लिया गया है। गौरतलब है कि नेपाल के प्रधानमंत्री ने भारत पर गंभीर आरोप लगाते कहा था कि सांस्कृतिक विरासत पर भारत ने कब्ज़ा कर लिया और भारत मे असली अयोध्या नहीं है बल्कि नेपाल में ही असली अयोध्या है। पीएम ओली ने कहा था कि असली अयोध्या नेपाल के चितवन जिले में है। नेपाल के पीएम के इस बयान के बाद काफी विवाद भी हुआ था।

चीन की शह नेपाल भारत से तनाव बढ़ा रहा है, पहले सीमा विवाद को लेकर पीएम ने कई विवादित बयान दिए यब भारत में उस करार जवाब दिया। इसके बाद फिर भगवान राम के जन्म स्थल को ही लेकर नेपाल के पीएम विवादित बयानबाजी कर रहे हैं। नेपाल के पीएम ने दावा तो कर दिया था कि भगवान राम का जन्म नेपाल में हुआ था, जिसके बाद पुरातात्विक खुदाई करने के निर्देश दिए गए लेकिन अब तक किसी भी तरह के कोई भी सबूत सामने नहीं आये हैं वहीं दोबारा सुर्ख़ियों में आने के लिए ओली ने धाम के लिए 40 एकड़ भूमि के आवंटन को मंजूरी दी है।

असली और नकली अयोध्या को लेकर ओली के बयान के बाद उनकी ही पार्टी के अंदर इसका विरोध हुआ था। वहीं भारत में अयोध्या के साधु संतों ने ओली के बयान की जमकर नींद की थी। इसके बाद नेपाल के विदेश मंत्रालय की तरफ से सफाई दी गई थी कि पीएम ओली के बयान का मकसद किसी किसी की धार्मिक भावना को ठेस पहुंचना नहीं था। इस वर्ष दशहरे में रामनवमी के दिन पीएम ओली भूमि पूजन कर मंदिर निर्माण का कार्य शुरू करवा सकते हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment