3 चेहरे, जिन पर खास वजह से टिकी है सभी की नजरें, जानिये क्या है सियासी समीकरण? - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

28 October 2020

3 चेहरे, जिन पर खास वजह से टिकी है सभी की नजरें, जानिये क्या है सियासी समीकरण?

 

3 चेहरे, जिन पर खास वजह से टिकी है सभी की नजरें, जानिये क्या है सियासी समीकरण?

बिहार चुनाव के पहले चरण में जिन 71 सीटों के लिये 1066 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं, इनमें से कुछ खास सीटों पर लोगों की निगाहें टिकी है, इनमें से कुछ की हार-जीत पर उनके भविष्य की राजनीति का फैसला भी टिका है, तो कुछ अपने दलों के लिये प्रतिष्ठा बन गये हैं, कुछ ऐसे भी चेहरे हैं, जिनके लिये ये अस्तित्व की लड़ाई है, इनमें एनडीए के दो तथा महागठबंधन की ओर से एक उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

शूटर श्रेयसी सिंह
बिहार के दिग्गज राजनेता दिग्विजय सिंह और पूर्व सांसद पुतुल देवी की बेटी नेशनल शूटर श्रेयसी सिंह बीजेपी के टिकट पर जमुई सीट से चुनावी मैदान में हैं, shreyasi singhजहां उनका मुकाबला राजद के बड़े नेता विजय प्रकाश से हो रहा है, राजनीति में श्रेयसी भले नई हो, लेकिन राजनीति उनके लिये नई चीज नहीं है, देश के लिये भी वो कोई अनजान चेहरा भी नहीं है, अर्जुन पुरस्कार से सम्मानित तथा निशानेबाजी में मेडल जीत चुकी श्रेयसी देश-प्रदेश का नाम रोशन कर चुकी हैं। इससे पहले लोकसभा चुनाव में उन्होने मां के लिये बांका क्षेत्र में घर-घर प्रचार किया था, अब देखना है कि उनका खुद का चुनाव कैसा रहता है।

जीतन राम मांझी
हम के राष्ट्रीय अध्यक्ष तथा पूर्व सीएम जीतन राम मांझी इस चुनाव में एनडीए में हैं, मांझी के लिये ये चुनाव अस्तित्व की लड़ाई है, अगर वो सम्मानजनक सीटें पाने में कामयाब हो जाते हैं, तो बिहार की राजनीति में बड़ा दलित चेहरा बनकर उभरेंगे, हालांकि उनके सामने महागठबंधन की ओर से उदय नारायण चौधरी हैं, जिनसे उन्हें कड़ी टक्कर मिलने की संभावना है।

अनंत सिंह
सीएम नीतीश कुमार हों या राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अनंत सिंह समय-समय पर दोनों के लिये राजनीतिक मजबूरी बनते रहे हैं, कभी सीएम नीतीश के करीबी रहे छोटे सरकार इस बार लालू की पार्टी के टिकट पर चुनावी ताल ठोंक रहे हैं, वो तेजस्वी यादव में भविष्य का सीएम देख रहे हैं, अनंत सिंह मोकामा से पांचवीं बार चुनावी मैदान में हैं, उनका मुकाबला जदयू के राजीव लोचन से है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment