फेस्टिव सीजन में सोना खरीदने का सुनहरा मौका, फटाफट जानें 30 अक्टूबर के दाम


price of Gold and silver:
 सर्राफा बाजारों में उतार-चढ़ाव का सिलसिला जारी रहता है। उतार-चढ़ाव की इस कड़ी के बीच कभी सोना उठता है तो कभी चांदी उठती है, तो कभी स्थिति ऐसी भी बनती है कि यह  गिर भी जाती है, लेकिन इस उतार-चढ़ाव के इस कश्मकश के बीच सबसे ज्यादा असर उस आम उभोक्ता पर पड़ता है, जो गाहे बगाहे सर्राफ बाजारों पर निर्भर रहते हैं। खैर, अब यदि ज्यादा समय जाया न करते हुए सीधा आज यानी की 30 अक्टूबर के दाम की बात करें तो  आज सोना चांदी की कीमतों में फिर से गिरावट दर्ज की गई है। बता दें कि सोना चांदी की कीमतों  में यह गिरावट ऐसे समय में दर्ज की गई है, जब त्योहारी सीजन अपने चरम पर है और लोग खरीदारी करने की तैयारी में जुट चुके हैं। ऐसी स्थिति में उतार चढ़ाव का सिलसिला जारी रहता है।

सोने चांदी के दाम 
इंडिया बुलियन एंड ज्वेलर्स एसोसिएशन’ की वेबसाइट के मुताबिक, आज यानी की 30 अक्टूबर के दाम की बात करें तो आज खुदरा बाजार में बीते कारोबारी सत्र शुरुआती दौर में सोने की कीमत 50710 (प्रति 10 ग्राम) रही वहीं, 50840 (प्रति 10 ग्राम) पर बाजार (Today Gold Price) बंद हुआ। वहीं, 22 कैरेट (प्रति 10 ग्राम) सोने की शुरुआती कीमत 46450 रही और 46569 (प्रति 10 ग्राम) पर बाजार बंद हुआ। इससे पहले के कारोबारी सत्र में सोना 50989 पर बंद हुआ था।

 जानें विभिन्न शहरों में सोने की कीमत 
वहीं, अगर विभिन्न शहरों में चल रहे सोने की कीमतों की बात करें तो मुंबई, पुणे, पटना और नासिक में अभी सोना की कीमत में गिरावट का सिलसिला जारी है।  उधऱ, मुंबई में 24 कैरेट सोने के 10 ग्राम की कीमत 50,960 रुपये (Mumbai Me Sone ka aaj ka Bhav) है। वहीं, पटना में भी सोने के 10 ग्राम की कीमत 50,960 (Patna Me Sone ka aaj ka Bhav) ही है। महाराष्ट्र के पुणे और नासिक में भी सोने के आज की कीमत की भी 50,960 ही है। उधर, कोलकाता में सोने की कीमत में उछाल दर्ज की गई है।  दिल्ली, जयपुर, लखनऊ और चंडीगढ़ में भी सोने की कीमत में उछाल दर्ज की गई है। इसके साथ ही राजधानी दिल्ली के लखनऊ व जयपुर में भी 24 कैरेट सोने का भाव 10 ग्राम कीमत पर भी मिल रहा है।


आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments