शशिकला के खिलाफ आयकर विभाग का चला हंटर, 2 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

07 October 2020

शशिकला के खिलाफ आयकर विभाग का चला हंटर, 2 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त

 

शशिकला के खिलाफ आयकर विभाग का चला हंटर, 2 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त

आयकर विभाग ने बुधवार को तमिलनाडु के कोडानाड और सिरुथवूर क्षेत्रों में पूर्व सीएम जे जयललिता की करीबी शशिकला से जुड़ी संपत्ति जब्त की है, आयकर विभाग के अधिकारी ने बताया कि उसने शशिकला की करीब 2 हजार करोड़ की संपत्ति जब्त की है, आयकर विभाग द्वारा जब्त की गई संपत्तियों का पूरा ब्यौरा फिलहाल नहीं मिल पाया है, आयकर विभाग पिछले महीने ही शशिकला की करोड़ों की संपत्ति जब्त कर चुकी है, इससे पहले खबर आई थी कि आयकर विभाग ने सितंबर में शशिकला की करीब 300 करोड़ की संपत्ति जब्त की है।

कोई व्यवसाय नहीं
न्यूजट्रैक ने एक दैनिक समाचारपत्र के हवाले से लिखा था कि संपत्तियों में जयललिता के वेद निलयम निवास के सामने भूमि शामिल है, संपत्तियों का अधिग्रहण श्री हरि चंदाना एस्टेट्स प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किया गया था, जिसके निदेशक शशिकला के रिश्तेदार हैं, हालांकि जांच के बाद अधिकारियों ने कहा कि कंपनी के पास कोई व्यवसाय नहीं था, और ना ही कोई मनी फ्लो था।

पिछले साल 1500 करोड़ की संपत्ति जब्त
इससे पहले नवंबर में भी आयकर विभाग ने शशिकला की 1500 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की थी, वीके शशिकला और उनके रिश्तेदारों के स्वामित्व वाली कंपनियों पर छापेमारी करते हुए जांच एजेंसी को कई दस्तावेज मिले थे, इन संपत्तियों को बेनामी अधिनियम के तहत जब्त किया गया था।

कई स्थानों पर संपत्ति
संलग्न की गई संपत्तियां चेन्नई, कोयम्बटूर, पुद्दुचेरी और तमिलनाडु के अन्य स्थानों में थी, कथित तौर पर इन संपत्तियों का उल्लेख शशिकला या उनके परिवार ने अपनी संपत्ति की घोषणा करते समय नहीं किया था, 

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।





No comments:

Post a Comment