सप्ताहिक राशिफल (25 अक्टूबर से 1 नवंबर): 4 राशियों को मिलेगी उन्नति और प्रसिद्धि, जानें अपनी राशि का हाल - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

26 October 2020

सप्ताहिक राशिफल (25 अक्टूबर से 1 नवंबर): 4 राशियों को मिलेगी उन्नति और प्रसिद्धि, जानें अपनी राशि का हाल


मेष (Aries):

इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। भागदौड़ रहेगी। लेकिन आर्थिक स्थिति या आर्थिक स्थिति को सुधारने या पटरी पर लाने में सफल होगें। लेकिन भागदौड़ या मेहनत खूब करनी होगी। मानसिक तनाव रहेगा। कार्य बड़े होगें। लेकिन कठिनाई से होगें। व्यापार आदि से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर ही व्यापार में पैसा लगाये नहीं तो हानि की संभावना बन सकती है। सूर्य को जल देने से स्थितियाँ पटरी पर आने लगेगीं।।

वृष (Taurus):
इस सप्ताह इस राशि के जातकों समय मिलाजुला रहेगा। मानसिक तनाव एवं विरोधियों की सक्रियता के कारण जातक दबाव महसूस कर सकता है। लेकिन यदि सूझ-बूझ से काम लेगा तो अचानक कोई बड़ा कार्य भी संपन्न हो सकता है। वाहन सावधानीपूर्वक चलाये नहीं तो चोट-चपेट लग सकती है जिसके कारण अनावश्यक दबाव के कारण तनाव मिल सकता है। राहु उच्च का है जो तनाव एवं दबाव तो देता है। लेकिन अचानक एक आध बड़े एवं महत्वपूर्ण कार्य भी हो सकते है। केतु की भी दृष्टि है जो जातक को बड़ा कार्य करने के लिए प्रेरित करता रहेगा। व्यापारियों के लिए यह सप्ताह बहुत सोच-समझकर चलने वाला होगा। बहुत परिक्षण करके ही बाजार में पैसा लगाये। नहीं तो हानि की स्थिति बन सकती है। या किसी कारण दबाव का सामना करना पड़ सकता है।

मिथुन (Gemini):
इस सप्ताह इस राशि के जातक सोच-समझकर कार्य करने का प्रयास करेगें। जातक के कार्यों में सफलता मिलेगी। लेकिन विरोधी भी सक्रिय रहेगें। जो मानसिक क्लेश या तनाव दे सकते है। जातक यदि सतर्क रहेगा। तो विरोधियों से छुटकारा पाने में सफल होगा। व्यापारियों के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल है बाजार या शेयर मार्केट में पैसा लगाना लाभप्रद रहेगा। लेकिन सोच-समझकर सही दिशा में पैसा लगाये नहीं तो मानसिक तनाव का सामना करना पड़ सकता है। विद्यार्थियों के लिए यह समय अनुकूल है थोड़ा बहुत तनाव रहेगा। लेकिन पढ़ाई-लिखाई में मन लगेगा।

कर्क (Cancer):
इस सप्ताह इस राशि के जातकों का समय मिलाजुला रहेगा। जहाँ सप्ताह के प्रारम्भ में थोड़ा मानसिक तनाव रहेगा वहीं सप्ताह के मध्य से स्थितियाँ अनूकूल होने लगेगीं और बड़े लाभ की स्थिति बनेगी। विद्यार्थियों के लिए यह समय मिलाजुला रहेगा। प्रेम-प्रसंगों में प्रगाढ़ता आयेगी। लेकिन संशय एवं भ्रम के कारण प्रेम संबंधों में थोड़ा उतार-चढाव हो सकता है। जातक यदि सप्ताह के मध्य में बाजार या शेयर मार्केट में पैसा लगायेगा तो लाभ की स्थितियाँ बनेगीं। संगीत कला में भी जातक की रुचि बढ़ेगी। कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए उतार-चढ़ाव के साथ बड़ी सफलता का योग बन सकता है।

सिंह (Leo):
इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। यद्यपि लग्नेश कमजोर स्थिति में है इसलिए मानसिक तनाव एवं कार्य व्यापार पर दबाव की स्थिति रहेगी। लेकिन जातक अपने आत्मबल एवं परिश्रम से स्थितियों को साधने में सफल होगा। जातक के कार्य व्यापार में भी गुणात्मक सुधार होगा। शासन प्रशासन से जुड़े लोगों के लिए यह सप्ताह बहुत अनुकूल रहेगा। लेकिन बड़े अधिकारियों के दबाव के कारण तनाव की भी स्थिति बनी रह सकती है। सूर्य को जल देने से हर तरह की स्थितियाँ पटरी पर आयेगी।

कन्या (Virgo):
इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। कार्य व्यापार में सफलता तो मिलेगी लेकिन दबाव की भी स्थितियाँ रहेगीं। प्रेम-संबंधों में उतार-चढ़ाव आयेगा। यदि नया प्रेम विकसित हो रहा हो तो सोच-समझकर आगे बढ़े क्योंकि यदि मन और दिल किसी दूसरे को दे दिया जो कि इसका अनुकूल पात्र भी नहीं है जिसके कारण बाद में पछतावा की स्थिति बन सकती है इसलिए सोच-समझकर ही आगे बड़े हर चीज को पैनी दृष्टि से देखें। भावना में पूरी तरह न बहें नहीं तो तनाव का सामना करना पड़ सकता है। व्यापार में उतार-चढ़ाव के साथ सफलता का योग है।

तुला (Libra):
इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें यद्यपि क्रोध या मानसिक तनाव की स्थिति है लेकिन शुक्र बुध में राशि परिवर्तन के कारण व्यापार में बड़े लाभ की स्थिति बन सकती है। और जातक को व्यापार से बड़ा लाभ मिल सकता है जिससे जातक की आर्थिक स्थिति पटर पर आ सकती है। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह लगभग अनुकूल रहेगा। थोड़ा अधिक परिश्रम करना पड़ सकता है। लेकिन बड़े लाभ की स्थित बन सकती है कोई बड़ी प्रतियोगिता जीतने में जातक सफल हो सकता है। थोड़ा क्रोध पर नियन्त्रण रखें तो अपनी बात-चीत की कला से जातक कोई बड़ा कार्य बनाने में सफल हो सकता है।

वृश्चिक (Scorpio):
इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय बने रहेगें यद्यपि कार्य व्यापार में स्थितियाँ अनुकूल रहेगीं लेकिन अनावश्यक तनाव के कारण जातक दबाव महसूस कर सकता है। इसलिए सोच-समझकर ही कार्य करें। और कार्यों को नई दिशा दें। तो कार्य पटरी पर आ सकते है यद्यपि मंगल वक्री चल रहा है जिसके कारण जातक के कार्यों में दबाव की स्थिति बनी हुई है इसलिए किसी तरह का जोखिम न उठायें नहीं तो दबाव का सामना करना पड़ सकता है खिलाड़ियों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहेगा। जातक यदि सावधानी नहीं रखेगा तो किसी बड़ा प्रतियोगिता से बाहर हो सकता है। सूझ-बूझ से काम लेने पर जातक को नुकसान कम उठाना पड़ेगा। अपाहिजों को काली वस्तुओं का दान करने से विपरीत स्थितियाँ नहीं बनेगीं। कुछ महत्वपूर्ण और बड़े कार्य संपन्न हो सकते है।

धनु (Sagittarius):
इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। यद्यपि मानसिक रुप से थोड़ा उतार-चढाव का सामना करना पड़ सकता है लेकिन गुरु अनुकूल स्थिति में है इसलिए जातक सूझ-बूझ से किसी बड़े निर्णय पर पहुँचने में सफल हो सकता है। यह सप्ताह बहुत निर्णायक भूमिका निभाने वाला सप्ताह है जातक को बहुत सोच-समझकर ही अपने कार्यों को नई दिशा देनी चाहिए। तभी सफलता मिल सकती है। यद्यपि गुरु अच्छी स्थिति में है जो जातक को उत्साही बनाये रखेगा। और नई योजना और नये क्रियाकलापों के प्रति जातक को सतर्क एवं लक्ष्य प्राप्ति के लिए प्रेरित करता रहेगा। समय मिलाजुला है लेकिन कुछ लोगों के सुझाव एवं प्रेरणा से जातक का मनोबल निरन्तर सक्रिय बना रहेगा। और जातक किसी बड़ा लक्ष्य की प्राप्ति के लिए सक्रिय होगा। विष्णु जी की पूजा करने से स्थितियाँ अनुकूल होगीं।

मकर (Capricorn):
इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। शनि के कारण अधिक परिश्रम और निरन्तर क्रियाशील बने रहने के कारण कोई बड़ा कार्य संपन्न करने में जातक सफल हो सकता है। मोटर-गाड़ियों से जुड़े व्यवसाय ऑयल पेट्रोल पम्प जैसै कार्यों में लगे लोगों के लिए विशेष अनुकूल समय है ठेकेदारी से जुड़े लोगों के लिए भी यह सप्ताह अनुकूल है बड़े प्रोजेक्ट पर भी कार्य करने का अवसर मिल सकता है।

कुंभ (Aquarius):
इस सप्ताह इस राशि के जातक सक्रिय रहेगें। कार्यों में निरन्तर गतिशीलता बनी रहेगीं। चन्द्रमा के प्रभाव के कारण सप्ताह के मध्य तक सर्दी-जुकाम या कफ जैसी परेशानी का योग बन सकता है। जातक को स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देना होगा। धूल-मिट्टी से बचे नहीं तो स्वास जैसी परेशानी का योग बन सकता है। व्यापार आदि की दृष्टि से सप्ताह मिलाजुला रहेगा। सोच-समझकर कार्य करने से स्थितियाँ पटरी पर आयेगीं। और बड़े लाभ की स्थिति भी बन सकती है।

मीन (Pisces):
इस सप्ताह इस राशि जातकों का समय सक्रिय रहेगें। राशि का स्वामी मजबूत स्थिति में है इसलिए जातक अपनी योजनाओं को सही दिशा देने में सफल हो सकता है। सोच-समझकर कार्य करने से स्थितियाँ पटरी पर बनी रहेगीं। और कार्यों में भी उत्तरोत्तर वृद्धि बनी रहेगी। यद्यपि मंगल जातक में उत्साह भरता रहेगा। लेकिन वक्री होने के कारण जातक के पक्ष में उतनी अनुकूल स्थितियाँ नहीं बना पायेगा। जितने की जातक अपेक्षा करेगा। लेकिन तब भी जातक की क्रियाशीलता निरन्तर बनी रहेगी। और जातक अपने कार्यों को सही दिशा देने में सफल होगा। विद्यार्थियों के लिए समय लगभग अनुकूल है किसी बड़ी प्रतियोगिता में सफलता या किसी बड़ा प्रोजेक्ट पर कार्य करने का अवसर मिल सकता है। हनुमान जी की पूजा से स्थितियाँ अधिक अनुकूल बनेगीं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment