यूपी: मऊ जिले की बेटी ने रोशन किया नाम, बनी मिस इंडिया यूनिवर्स 2020 - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, October 30, 2020

यूपी: मऊ जिले की बेटी ने रोशन किया नाम, बनी मिस इंडिया यूनिवर्स 2020

 

vaishnavi singh mau miss india universe 2020

आज के समय में बेटियां हर क्षेत्र में अपनी कामयाबी का परचम लहरा रही हैं. हालांकि आज भी कुछ जगहों पर बेटियों को बोझ समझा जाता है लेकिन अधिकतर जगहों में बदलाव आया है और बेटियों को भी बेटों के समान अधिकार मिलने लगे हैं. कुछ बेटियां ऐसी भी हैं जो बेटों से आगे बढ़कर दुनिया के लिए एक मिसाल कायम कर देती हैं और बाकी लड़कियों के लिए प्रेरणा बनती हैं. जिनसे सिर्फ माता-पिता का नहीं बल्कि प्रदेश व पूरे देश का सिर गर्व से ऊंचा हो जाता है. ऐसी ही एक बिटिया उत्तर प्रदेश के मऊ (Mau) जिले की रहने वाली हैं.

मऊ की बिटिया
यूपी के मऊ जिले की रहने वाली वैष्णवी सिंह (Vaishnavi Singh) ने लुधियाना-पंजाब में इंपीरियल ग्लिट़ज (Imperial Glitz) द्वारा आयोजित मिस इंडिया यूनिवर्स 2020 (Miss India Universe 2020) का खिताब अपने नाम किया है. जिससे जिले और पूरे प्रदेश का नाम रोशन हुआ है.Miss-India-Universe-2020-vaishnavi-singh-mauवैष्णवी की उम्र 20 वर्ष है और वह बीएससी द्वितीय वर्ष की AFFT में फ‍िल्‍म सिटी नोएडा की छात्रा है. बिटिया की कामयाबी पर परिवार ने खुशी जाहिर करते हुए कहा कि, उनकी बेटी हमेशा से पढ़ाई में मेधावी रही है और पढ़ाई के साथ अन्य गतिविधियों में भी उसकी काफी रुचि है.

वैष्‍णवी की प्रतिभा बनी प्रेरणा
वैष्णवी पढ़ाई के साथ-साथ मॉडलिंग में अपना करियर बनाना चाहती हैं और इसके लिए उन्होंने तैयारी भी की है. वैष्णवी ने अपना सपना पूरा करने की दिशा में मिस इंडिया में हिस्सा लिया था लेकिन कोरोना वायरस की वजह से लगा था कि आयोजन नहीं होगा. मगर आयोजन हुआ और वैष्णवी के द्वारा की गई मेहनत भी रंग लाई. आखिरकार वैष्णवी ने वो मुकाम हासिल किया जिसकी वजह से वह सभी लड़कियों के लिए प्रेरणा बन गई है. जिले में खुशी की लहर है. आसपास के लोग उनके परिवार को बधाई देने के लिए पहुंच रहे हैं. बेटी की सफलता पर पिता डॉक्टर एच.एन. सिंह पटेल का कहना है कि उनकी बेटी की कामयाबी से वह खुश हैं और अब वह आगे की तैयारी करेगी जिससे पूरे देश का नाम रोशन कर सके.

source link

बॉलीकॉर्न की पूरी टीम वैष्णवी सिंह को उनकी कामयाबी पर बधाई देती है और उज्जवल भविष्य की कामना करती है.

No comments:

Post a Comment