एक्टिंग से पहले क्रिकेट खेलना चाहते थे बिग बी, महज 2 रूपये की वजह से छिन गया था सपना - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

01 October 2020

एक्टिंग से पहले क्रिकेट खेलना चाहते थे बिग बी, महज 2 रूपये की वजह से छिन गया था सपना

 


फिल्म जगत के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) हर दिन चर्चाओं में बने रहते हैं. कभी अपनी फिल्मी दुनिया को लेकर, कभी अपने बयान को लेकर तो कभी अपने मजेदार पोस्ट को लेकर. इन दिनों बिग बी कौन बनेगा करोड़पति (kaun banega karodapati) के 12वें सीजन को लेकर काफी ज्यादा सुर्खियों में हैं. इस सीजन के कई एपिसोड टेलीकास्ट भी हो चुके हैं. हर एपिसोड में अमिताभ बच्चन अपने फैंस और प्रतिभागी से अपनी जिंदगी से जुड़ी कई कहानियां साझा करते रहते हैं. इसी बीच उन्होंने एक और दिलचस्प बात शेयर की है. उन्होंने बताया है कि कैसे सिर्फ दो रूपये की वजह से वो स्कूल की क्रिकेट टीम में शामिल होने से पहले ही बाहर हो गए थे.

दरअसल हॉटसीट पर बच्चन के सवालों का जवाब देने बैठे जय कुरूक्षेत्र ने काफी कुछ अपनी जिंदगी से जुड़ी बातों का जिक्र किया. जिसे सुनने के बाद बिग ने भी एक ऐसा ही वाक्या सुनाया जब वो स्कूल में थे. उन्होंने कहा कि बचपन की बात है जब वो खुद के लिए 7 रुपये के स्नैक खरीदना चाहते थे. लेकिन मां के पास सिर्फ 5 ही रुपये थे. अमिताभ बच्चन ने इस कहानी के जरिए ये बताया कि एक ऐसा समय था जब 2 रुपये उनकी जिंदगी में काफी ज्यादा महत्व रखता था. आगे बच्चन साहब ने बात करते हुए कहा कि वो काफी छोटे थे तो वो चाहते थे स्कूल की क्रिकेट टीम में हिस्सा ले. लेकिन टीम में शामिल होने के लिए उन्हें 2 रुपये चाहिए थे. ऐसे में जब बिग बी ने अपनी मां से इसका जिक्र किया तो उन्होंने कहा कि उनके पास पैसे नहीं है और यही वजह थी कि वो क्रिकेट टीम से बाहर हो गए थे.

अमिताभ बच्चन ने बातचीत के दौरान कहा कि ये वो ऐसी कहानी थी जो उनके जीवन की बड़ी सीख बनी. इसलिए 2 रुपये की कीमत क्या होती है आज भी मुझे महसूस होता है. इसके साथ ही अमिताभ ने ये भी बताया कि वो उस दौर में फोटोग्राफी का बड़ा शौक रखते थे ऐसे में जब उनके पिता हरिवंश राय बच्चन का रशिया ट्रिप का दौरा हुआ तो वो वहां से उनके लिए एक कैमरा लेकर आए थे. ये वो समय था जब बिग बी एक्टिंग की दुनिया में कदम रख चुके थे. लेकिन पिता के दिए हुए कैमरे को उन्होंने बेशकीमती याद के तौर पर अपने पास रख लिया. अमिताभ बच्चन ने कहा कि ये ऐसी चीजें हैं जो सबसे ज्यादा मायने रखती हैं.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment