फिर दिखाई चांदी ने अपनी चमक, सोने का हाल बेहाल, फटाफट जानें 1 अक्टूबर के दाम - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

01 October 2020

फिर दिखाई चांदी ने अपनी चमक, सोने का हाल बेहाल, फटाफट जानें 1 अक्टूबर के दाम

 

सर्राफा बाजारों में एक बार फिर से पूरा खेल बिगड़ गया। हो सकता है कि निवेशकों को इससे बड़ा झटका लगा हो। लेकिन यह तो पुराना खेल है। यह तो चलता ही रहता है। इस पर फिलहाल कुछ कहा नहीं जा सकता, लेकिन अगर इन बातों को साइड में रखते हुए आज के सर्राफा बाजारों के दाम की बात करें तो आज के दिन चांदी की कीमत में तेजी के साथ ही सोना डाउन हो गया। मतलब…मतलब साफ है कि सोने की कीमत डाउन हो गई और चांदी की कीमत अपने शबाब पर पहुंच गई।

उधर, एमसीएक्स के आंकड़े पर गौर फरमाएं तो मार्च 2021 डिलिवरी वाली चांदी की कीमत (Silver latest price) में तेजी देखी जा रही है। चांदी में 258 रूपए की तेजी के साथ 60177 के प्रति किलोग्राम पर ट्रेड कर रहा है। आज अभी तक 1516 लॉट का कारोबार हुआ है।  उधर, मार्च मार्च 2021 डिलिवरी वाली चांदी इस समय 318 रुपये की तेजी के साथ 62057 रुपये प्रति किलोग्राम पर ट्रेंड कर रहा है। अभी तक इसमें 12 लॉट का कारोबार हुआ है। दिसंबर डिलिवरी वाली चांदी बुधवार को 59919 के स्तर पर बंद हुई थी । उधर, आज सुबह  60001 के स्तर पर पहुंचकर खुली है।

सोने में आई इतनी गिरावट 
वहीं, सोने में आई गिरावट की बात करें तो सोने में कोई खास नहीं बल्कि मामूली सी गिरावट आई है। MCX पर सुबह के 11 बजे दिसंबर डिलिवरी वाला गोल्ड 74 रुपये की गिरावट के साथ 50260 के स्तर पर ट्रेड कर रहा है। अभी तक इसमें 735 लॉट का कारोबार हुआ है। उधर , अगर बुधवार की बात करें तो यह 50334 के स्तर पर बंद हुई थी और आज सुबह यह चार रुपये की मामूली गिरावट के साथ 50330 के स्तर पर बंद हुआ। अभी तक इसमें 678 लॉट का कारोबार हुआ है।

अंतरराष्ट्रीय बाजार का सुरत-ए-हाल 
उधर, अगर अंतरराष्ट्रीय बाजार में आई सोने की तेजी की बात करें तो इसमें आज फिर तेजी दर्ज की गई है। डिलिवरी वाला गोल्ड 0.16 पर्सेंट यानी 3 डॉलर की तेजी के साथ 1898 डॉलर प्रति आउंस के स्तर पर ट्रेड कर रहा है।  वहीं, अगर  बुधवार के दिन सोने की स्थिति की बात करें तो इसमें 1895.50 डॉलर प्रति आउंस के स्तर पर बंद हुआ था। आज सुबह यह गिरावट के साथ 1890.85 के स्तर पर खुला।

सर्राफा बाजारों का भी रहा ऐसा हाल 
इसके साथ ही अगर सर्राफा बाजारों में सोने चांदी की स्थिति की बात करें तो दिल्ली के सर्राफा बाजारों में सोने की कीमत में मात्र 26 रूपए की गिरावट दर्ज की गई है। सोना 51,372 रुपये प्रति दस ग्राम रह गया। मंगलावर को सोने का बंद भाव 51,398 रुपये प्रति दस ग्राम रहा था। फिलहाल तो सर्राफा बाजारों में सोने चांदी की कीमत में यह उता्र चढ़ाव का यह सिलसिला जारी रहेगा।  लेकिन अब आगे यह क्या स्थिति अख्तियार करता है। यह तो फिलहाल आने वाला वक्त ही बताएगा। 

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment