सोने ने मारी उछाल..ऐसा रहा चांदी का हाल, फटाफट जानें 17 अक्टूबर के दाम - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

17 October 2020

सोने ने मारी उछाल..ऐसा रहा चांदी का हाल, फटाफट जानें 17 अक्टूबर के दाम

 

सर्राफा बाजारों में सोने-चांदी का खेल जारी रहता है। कभी सोना आगे रहता है, तो कभी चांदी बाजी मार जाती है, मगर इस खेल का खासा असर उस आम जनता पर पड़ता है, जो गाहे-बगाहे सर्राफा बाजारों पर आश्रित रहते हैं। उधर, अगर आज यानी की 17 अक्टूबर के सर्राफा बाजारों के सुरत-ए-हाल पर गौर फरमाएं तो आज सोने ने उछाल लगाई है। सीधे शब्दों में कहे तो सोने की कीमत में तेजी देखने को मिली है। आज नवरात्र का पहला दिन है। इस पर बाजार विश्लेषक तपन पटेल का कहना है कि अभी सोना खरीदने में जल्दबाजी दिखाना घाटे का सौदा साबित हो सकता है, चूंकि आगामी दिनों में त्योहारे के मद्देनजर सोने की कीमत में गिरावट दर्ज की जा सकती है , लिहाजा तब सोने की  खरीद करना फायदे का सौदा साबित हो सकता है।

दिल्ली के सर्राफा बाजारों का हाल
उधर,  अगर राजधानी दिल्ली के सर्राफा बाजारों के सुरत-ए-हाल की बात करें तो आज यहां सोने की कीमत में 324 रूपए की तेजी देखी गई। जिसके बाद इसकी कीमत  51,704 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुई है। वहीं, पिछले कारोबारी सत्र के दौरान सोना सोना 51,380 रुपये प्रति 10 ग्राम पर बंद हुआ था। चांदी की कीमत भी 1,598 रुपये की मजबूती के साथ 62,972 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई। पिछले दिन बंद भाव 61,374 रुपये था। इसके साथ ही अगर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोने चांदी की कीमत की बात करें तो यह 1,910 डॉलर प्रति औंस हो गया जबकि चांदी 24.35 डॉलर प्रति औंस पर लगभग अपरिवर्तित रहा है।

ऐसा रहा था शुक्रवार का हाल 
अगर शुक्रवार के सर्राफा बाजार के सुरत-ए-हाल की बात करें तो  सोने का भाव 0.09 प्रतिशत की गिरावट के साथ 50,665 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया। मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज में दिसंबर का सोना वायदा भाव 47 रुपये यानी 0.09 प्रतिशत घटकर 50,665 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया। इस अनुबंध में 14,585 लॉट के लिये कारोबार किया गया।


आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें। 

No comments:

Post a Comment