16 की उम्र में डिंपल कपाड़िया ने पार की थी बोल्डनेस की सारी हदें, बिकिनी पहनकर पहली फिल्म में मचाया था हंगामा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

25 October 2020

16 की उम्र में डिंपल कपाड़िया ने पार की थी बोल्डनेस की सारी हदें, बिकिनी पहनकर पहली फिल्म में मचाया था हंगामा

 

Dimple Dimple Kapadia in bikiniin bikini

बॉलीवुड इंडस्ट्री में आए दिन अभिनेत्रियां अपने बोल्ड अवतार को लेकर चर्चाओं में बनी ही रहती हैं. वो चाहे उनका बिकिनी (Bikini) अंदाज हो या फिर उनका सिंपल लुक हो. लेकिन ये सिलसिला आज के समय का नहीं बल्कि कई दशकों से चला आ रहा है. उस दौर में भी अभिनेत्रियां बिकिनी पहनकर जलवा बिखेरती थी, जब ब्लैक एंड वाइट फिल्में रिलीज हुआ करती थी. 60 और 70 के दशक में कई अभिनेत्रियों ने बोल्ड सीन दिए, जिसने फिल्म इंडस्ट्री में विवाद खड़ा कर दिया था. लेकिन उस समय एक बोल्ड सीन फिल्म के हिट होने की वजह बन जाता था.

आज हम अपनी इस बोल्ड अदायगी में एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia) के बारे में बात करेंगे. जिन्होंने अपनी पहली ही डेब्यू फिल्म में बोल्डनेस का तड़का लगाकर एक नई कॉन्ट्रोवर्सी खड़ी कर दी थी. साल 1973 की बात है जब डिंपल ने बॉलीवुड में कदम रखा. उस दौरान वो सिर्फ उम्र के 16वें पायदान पर थीं. उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में एक्टिंग करने के लिए एक्टर राज कपूर ने काफी ज्यादा प्रेरित किया.
Dimple Kapadia Bikini Look
डिंपल ने सबसे पहले बॉलीवुड के मशहूर एक्टर ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) के साथ अपने करियर की शुरूआत की. उनकी पहली फिल्म का नाम बॉबी था. जिसमें एक्ट्रेस ने रेड कलर की बिकनी पहनकर सबको हैरान कर दिया था.

इस फिल्म के लिए एक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया को बेस्ट एक्ट्रेस के फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी नवाजा गया था. दिलचस्प बात तो ये है कि इस फिल्म में डिंपल कपाड़िया (Dimple Kapadia Bikini Look) ने बिकिनी पहनकर तो हंगामा मचाया ही था इसके साथ ही उन्होंने ऋषि कपूर के साथ किसिंग सीन भी किया था.
Dimple Dimple Kapadia Bikini LookBikini Look
दोनों की ही ये डेब्यू फिल्म थी. लेकिन जिस अदाकारी के साथ दोनों ने अपनी पहली फिल्म में धमाल मचाया उसकी गूंज दर्शकों तक सुनाई दी थी और ये फिल्म पर्दे पर सुपरहिट साबित हुई.

उस दौर में जब डिंपल ने रेड कलर की बिकिनी पहनी तो उनका जलवा मैगजीन में भी दिखा. उस समय लोग उनकी तस्वीरों को कट करके अपने पास रखने लगे थे. इसके बाद डिंपल कपाड़िया ने ‘सागर’, ‘जांबाज’ जैसी फिल्मों में भी अपने बोल्डनेस का तड़का लगाया.
Dimple Kapadia Bikini Look
साल 1984 की बात है जब डिंपल फिल्मी पर्दे पर एक्टर जीतेंद्र के साथ फिल्म जख्मी शेर में दिखाई दीं. इस फिल्म में एक्ट्रेस ने स्विमसूट पहना था. जो काफी ज्यादा चर्चाओं में रहा था.
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment