गृह मंत्रालय ने 15 अक्टूबर से दी स्कूल खोलने की अनुमति, इन राज्यों में सस्पेंस बरकरार - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

05 October 2020

गृह मंत्रालय ने 15 अक्टूबर से दी स्कूल खोलने की अनुमति, इन राज्यों में सस्पेंस बरकरार

 

नई दिल्ली। कोरोना के कारण देशभर में बंद चल रहे स्कूलों को खोलने के लिए केंद्रीय गृह मंत्रालय ने अनुमति दे दी है। खबरों के मुताबिक गृह मंत्रालय ने अनलॉक-5 के दिशानिर्देशों के अन्तर्गत देश में बंद चल रहे स्कूलों को आने 15 अक्टूबर से फिर से खोलने का आदेश जारी कर दिया है। लेकिन इस दौरान केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों पर कोरोना संक्रमण की स्थिति के आकलन के आधार पर स्कूलों को अभी खोलने या न खोलने का निर्णय छोड़ दिया है। केंद्र की अनुमत् के बाद भी  आंध्र प्रदेश, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, ओडिशा, तमिलनाडु, दिल्ली सहित कई राज्यों ने 31 अक्टूबर तक स्कूल बंद रखने का फैसला किया है। उत्तराखंड सरकार खोलने या न खोलने पर इस हफ्ते अपना फैसला ले सकती है।

केंद्र के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश सरकार ने अनलॉक 5 की गाइडलाइंस के अनुसार 15 अक्टूबर से स्कूल और कोचिंग संस्थान खोले जा सकेंगे, लेकिन उसके लिए प्रशासन से मंजूरी लेना जरूरी होगा। छात्र स्कूल में अपने माता-पिता की लिखित सहमति के बाद ही स्कूल में उपस्थित हो सकते हैं। जिन स्कूलों को खोलने की अनुमति दी जाएगी, उन्हें शिक्षा विभाग के नियमों का पालन करना अनिवार्य होगा। वहीं करोनो के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली के सभी स्कूल 31 अक्टूबर तक बंद रहेंगे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया कि एक अभिभावक होने के नाते वे परिस्थिति की गम्भीरता को समझते हैं। इस समय बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर कोई जोखिम लिया जाना उचित नहीं होगा। शिक्षा विभाग ने मुख्यमंत्री के निर्देश के अनुसार, अपनी एक अहम बैठक में यह निर्णय लिया है कि दिल्ली में सभी पाबंदियां 31 अक्टूबर तक यथावत रहेंगी। इस कारण यहां राजधानी दिल्ली में फिलहाल स्कूल नहीं खुलेंगे।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment