10 साल में 10 बच्‍चों को दिया जन्‍म, अभी 2 और का टारगेट, जब तक 12 नहीं हो जाते … - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

15 October 2020

10 साल में 10 बच्‍चों को दिया जन्‍म, अभी 2 और का टारगेट, जब तक 12 नहीं हो जाते …

 

10 साल में 10 बच्‍चों को दिया जन्‍म, अभी 2 और का टारगेट, जब तक 12 नहीं हो जाते …

एक बच्‍चे के बाद ही कान पकड़ लेने वाले कपल जब इस दंपति के बारे में जानेंगे तो हैरान रह जाएंगे । 10 साल में 10 बच्‍चे पैदा करने वाला कपल अभी बच्‍चों के लालन पालन से थका नहीं हैं । वो दो और बच्‍चे चाहता है तोकि कम से कम उनके परिवार में 14 लोग तो हो हीं । सुनकर ही हैरानगी होती है कि कोई 10 साल में 10 बच्‍चे कैसे पैदा कर सकता है, क्‍या ये दंपति बच्‍चों से परेशान नहीं हो गया है । आजकल एक बच्‍चा ये ज्‍यादा से ज्‍यादा दो बच्‍चों का ट्रेंड चल रहा है । ऐसे में 10 बच्‍चों की कल्‍पना ही डराने वाली है ।

कोर्टनी मार्शल ने 10 बच्‍चों को दिया है जन्‍म
महिला का नाम है Courtney Rogers। कोर्टनी और उनके पति ने शादी के बाद पिछले 10 सालों में 10 बच्‍चों को जन्‍म दिया है । और वो अब भी रुकने के मूड में नहीं हैं । कोर्टनी फिर से प्रेग्‍नेंट हैं । 10 साल की अवधि में वो 10 बच्‍चे पैदा कर चुकी हैं और आने वाले समय में दो और बच्‍चे चाहती ळैं । उनके पति क्रिस रॉजर्स भी इसमें उनके साथ हैं ।

साल 2008 में हुई शादी
Courtney और उनके पति Chris Rogers ने साल 2008 में शादी की थी । दोनों पहली बार 2010 में पैरेंट बने । तब से लेकर अब तक कोर्टनी नौ बार गर्भवती हो चुकी हैं । उनके दो बच्‍चे ट्विन्‍स यानी कि जुड़वा हैं । कोर्टनी फिर से गर्भवती है और 19 नवंबर को अपने 11 वें बच्चे की उम्मीद कर रही है ।  रॉजर परिवार में कोर्टनी और क्रिस के अलावा छह लड़के और चार लड़कियां हैं । खास बात ये कि इस दंपति ने अपने सभी बच्‍चों के नाम C लेटर से रखे हैं । रॉजर्स के बच्चों के नाम हैं – Clint, Clay, Cade, Callie, Cash, twins Colt and Case, Calena, Caydue और Coralee ।

पति के हैं 10 भाई-बहन
कोर्टनी जानती हैं कि इतने बड़़े परिवार को चलाना आसान काम नहीं है । वो परिवार के खर्चों में कटौती के तरीकों पर काम करती हैं । सभी के खाने और अनावश्यक खरीद को रोकती हैं । उन्‍होंने कहा कि- “हम 12 बच्चे चाहते हैं यानी 14 का परिवार हो । मेरे पति क्रिस भी 10 भाई-बहन हैं, उन्होंने शादी से पहले मजाक किया था कि वो भी अपनी मम्मी जितने बच्चे करेंगे।” इस दंपति की पहली मुलाकात 2007 में जॉर्जिया के एक चर्च कैंप में हुई थी, इसके एक साल बाद इन्‍होंने शादी कर ली । कोर्टनी की पहली प्रेग्‍नेंसी का मिसकैरिज हो गया था । उनका सबसे बड़ा बेटा अब 10 साल का है ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment