कोरोना पर WHO की चेतावनी, खतरनाक होगी स्थिति, 20 लाख से ज्यादा होगा मौत का आंकड़ा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

26 September 2020

कोरोना पर WHO की चेतावनी, खतरनाक होगी स्थिति, 20 लाख से ज्यादा होगा मौत का आंकड़ा

 

CORONA 2

दुनिया भर में कोरोना वायरस ने तांडव मचा दिया है। इस वायरस की चपेट में अब तक 3 करोड़ 27 लाख से ज्यादा लोग आ चुके है। तो वहीं, लाखों लोगों की मौत हो गई है लेकिन अब तक किसी भी देश के पास कोरोना वायरस की दवा नहीं है। दुनिया भर में कई देश मिलकर वायरस की वैक्सान बनाने का काम चल रहा है लेकिन अब तक किसी भी देश के पास कोरोना की वैक्सीन नहीं बनी। वहीं, इसी बीच अब विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने दुनिया को एक चेतावनी दी है। जो काफी भयानक है।

WHO के आपातकालीन प्रमुख माइक रायन ने दावा किया है कि अगर कोरोना वायरस ऐसे ही फैलता रहा तो वैक्सीन आने और व्यापक स्तर पर लोगों तक पहुंचाने से पहले ही 20 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो सकती है। WHO ने कहा कि, इस बीमारी के खिलाफ दुनिया को संगठित होकर कदम उठाने की जरूरत है। अगर ऐसा नहीं किया गया तो मौतों का आंकड़ा 20 लाख से भी ज्यादा हो जाएगा। हम त्रासदी से किसी भी तरह बाहर नहीं निकल पाए है। नए मामलों को लेकर युवाओं को दोष नहीं देना चाहिए। हम एक दूसरे पर उंगली नहीं उठाएंगे। लॉकडाउन खत्म होने पर लोगों ने घरों में पार्टियां करनी शुरू की है। जो भी कोरोना की वजह बन रहा है। इन पार्टियो में हर उम्र के लोग शामिल हो रहे हैं।

आपको बता दें कि दुनिया भर के देशों में कोरोना वायरस काफी फैल गया है। अमेरिका में इस समय सबसे ज्यादा कोरोना की मार देखी गई है। अमेरिका में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 72 लाख से भी ज्यादा हो गई है। तो वहीं, 2 लाख 8 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। दूसरे नंबर पर भारत है। यहां पर 59 लाख से ज्यादा लोग कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके है और 93 हजार से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से संक्रमण की वजह से मर चुके है। इसके अलावा ब्राजील में एक लाख 40 हजार से अधिक और रूस में 20 हजार से अधिक लोगों की मौतें हुई हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment