US में 1 लाख डॉलर की नौकरी छोड़ खेती करने लगा इंजीनियर, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

07 September 2020

US में 1 लाख डॉलर की नौकरी छोड़ खेती करने लगा इंजीनियर, वजह जानकर उड़ जाएंगे होश

हर शख्स का सपना होता है कि वह विदेश जाकर पैसे कमाए, एक सफल शख्स बने लेकिन शायद ही आपने सुना होगा कि कोई शख्स लाखों की सैलरी छोड़ अपने वतन लौट आया हो और खेती शुरू कर दी हो। जी हां, ये एकदम सच है और ऐसे कर्नाटक के कलबुर्गी निवासी सतीश कुमार ने किया जो पेशे से एक इंजीनियर हैं। सतीश कुमार ने कंप्यूटर साइंस से पढ़ाई की थी और सॉफ्टवेयर इंजीनियर (Software Engineer) था। बावजूद उसके, सतीश ने अपने देश आकर ऑर्गेनिक खेती करने का फैसला किया। तो बताते हैं आपको ग्राउंज टू अर्थ रहने वाले सतीश के बारे में कि आखिर क्यों उन्होंने शान-ओ-शौकत की जिंदगी छोड़ खेती करना सही समझा।

सतीश ने कंप्यूटर साइंस से B-tech की पढ़ाई कंपलीट कर देश में ही कुछ समय तक काम किया। इसके बाद उसे अमेरिका में अच्छी खासी नौकरी करने लगा, जहां उसकी सलाना सैलरी 1 लाख डॉलर थी, लेकिन कुछ समय काम करने के बाद सतीश ने काम छोड़ने का फैसला किया और अपने गांव वापस लौट आया
farming
और ऑर्गेनिक खेती करने का फैसला किया। अमेरिका में उसे इस काम में मन नहीं लग रहा था। ये काम उसके लिए बोरिंग हो गया था जिसकी वजह से उसका कहीं भी मन नहीं लग पा रहा था जिसके चलते वह अपनी निजी जिंदगी को भी समय नहीं दे पा रहा था।

सतीश के मुताबिक, इस वजह से दो साल पहले अपने गांव वापस लौट आया और खेतीबाड़ी करता हूं और खुश हूं। बीते महीने मैंने 2 एकड़ जमीन में ऑर्गैनिक खेती की और 2.5 लाख का फसल बेचा। इस काम को करके सुकून मिल रहा है। मजा भी आता है।
farming
अब जिंदगी अच्छी लगती है। जो खुशी मुझे अमेरिका में 1 लाख डॉलर कमाकर नहीं मिलती थी, वह आज खेती करके मिल रही है। इससे सतीश साल में महज 30 से 50 हजार रुपए की कमाई करता है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment