UPSSC: सिंचाई विभाग में होगी बंपर भर्ती, 14,000 से अधिक पदों पर नियुक्तियां जल्द - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

27 September 2020

UPSSC: सिंचाई विभाग में होगी बंपर भर्ती, 14,000 से अधिक पदों पर नियुक्तियां जल्द

 

उत्तर प्रदेश सिंचाई विभाग में समूह ख एवं ग के 14,000 से अधिक रिक्त पदों पर शीघ्र ही नियुक्ति करने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। इसके लिए विभागीय स्तर पर कवायद तेज हो गई है। विभाग में खण्डीय, मण्डलीय तथा प्रमुख अभियन्ता कार्यालय संवर्ग के लिपिकों के साथ सींचपाल, सींच पर्यवेक्षक, जिलेदार, कार्य पर्यवेक्षक, मुंशी, हेड मुंशी और नलकूप चालकों के अलावा उप राजस्व अधिकारी के स्वीकृत पदों में से पद रिक्त हैं जिन्हें जल्द ही भरा जाना है। जानकारी के मुताबिक विभिन्न खण्डों से रिक्त पदों के बारे में सूचनाएं एकत्रित की जा रही है। विभागाध्यक्ष आरके सिंह के अनुसार प्राथमिकता के आधार पर विभाग में समूह ख व ग के खाली पदों की जानकारी एकत्र की जा रही है। खाली पदों को भरने के लिए शासन को भेजा जाएगा। इसके बाद शासन रिक्त पदों को की कार्यवाही शुरू करेगा।

समूह ‘ग’ के इन पदों पर होनी हैं नियुक्तियां

पदनाम पद

लिपिक 2,375
सींचपाल 4,587
सींच पर्यवेक्षक 849
जिलेदार 430
कार्य पर्यवेक्षक 49
मुंशी 315
हेड मुंशी 38
नलकूप चालक 5,724
कुल 14,367

योग्यता

इस संवर्ग के सभी पदों के लिए कम से कम इंटर पास होना अनिवार्य है। लिपिक संवर्ग के उम्मीदवारों के लिए कम्प्यूटर टाइपिंग एवं डाटा एंट्री की जानकारी होना जरूरी है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment