मौसम विभाग का रेड अलर्ट, UP के आधे से ज्यादा जिलों में होगी खतरनाक बारिश, आकाशीय बिजली मचाएगी तांडव - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

22 September 2020

मौसम विभाग का रेड अलर्ट, UP के आधे से ज्यादा जिलों में होगी खतरनाक बारिश, आकाशीय बिजली मचाएगी तांडव

 

heavy rain in up

कोरोना महामारी के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल उत्तर प्रदेश में एक बार फिर कुदरत का कहर लोगों पर टूटने वाला है. बीते 10 दिन से प्रदेश में मानसून का रवैया बेहद खराब रहा है. ऐसे में मौसम विभाग (Meteorological Department) ने आगामी 48 घंटे में भारी बारिश (Heavy Rain) का अलर्ट जारी कर दिया है. विभाग के जारी अलर्ट की माने तो इसका असर ज्यादा उत्तराखंड से सटे एरिया और तराई के जिलों में देखने को मिल सकता है. इतना ही नहीं मौसम विभाग ने भयंकर बारिश होने के साथ ही आकाशीय बिजली के खतरे को लेकर भी पहले से ही स्थानीय लोगों को चेतावनी दे दी है.

यूपी के इन जिलों में खतरनाक बारिश होने की आशंका
मौसम विभाग की ओर से लगाए गए अनुमान की माने तो, उत्तर प्रदेश के कई इलाकों में 22 सितंबर से लेकर 25 सितंबर के बीच धुआंधार बारिश होने की आशंका जताई गई है. हालांकि हालिया अनुमान की माने तो अभी 22 और 23 सितंबर के बीच महोबा, झांसी, आजमगढ़, मऊ जैसे इलाकों के पास बसे जिलों में भारी बारिश हो सकती है. यहां तक कि बारिश के दौरान ही आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जताई गई है. इसके बाद मौसम विभाग ने 23 सितंबर से लेकर 24 सितंबर की सुबह तक यूपी के कई जिलों में खतरनाक भारी बारिश होने की आशंका जताई है. ताजा अनुमान के मुताबिक, शाहजहांपुर, पीलीभीत, लखीमपुर खीरी, बरेली और रामपुर समेत कई इलाकों में कुदरत का भारी कहर देखने को मिल सकता है.

बता दें कि जिन इलाकों में भारी बारिश की संभावना जताई गई है, उन इलाकों में मौसम विभाग की तरफ से रेड अलर्ट जारी कर दिया गया है. इतना ही नहीं बिजनौर से लेकर मुरादाबाद, बदायूं, मैनपुरी, कन्नौज, फर्रूखाबाद, हरदोई, सीतापुर, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, गोंडा समेत और कई हिस्सों में भी जोरदार बारिश होने की बात कही गई है. इसके अलावा मौसम विभाग की माने तो आने वाले कुछ घंटों में प्रयागराज और लखनऊ के बीच में पड़ने वाले जिलों में भी हल्की-फुल्की या फिर भारी बारिश हो सकती है.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment