SRH vs DC: दिल्ली को मिली करारी मात, हार के बाद अब कप्तान पर लगा 12 लाख रूपए का जुर्माना, जानें वजह - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

30 September 2020

SRH vs DC: दिल्ली को मिली करारी मात, हार के बाद अब कप्तान पर लगा 12 लाख रूपए का जुर्माना, जानें वजह

 

Shreyas Iyer

आईपीएल (IPL 2020) सीजन की शुरूआत और अब मैचों का सिलसिला आगे बढ़ने के साथ खेल और भी ज्यादा रोमांचक होता जा रहा है. इन दिनों आईपीएल की चैंपियंस टीमों पर बाकी की टीमें भारी पड़ते हुए दिखाई दे रही हैं. इसी बीच 29 सितंबर को हुआ मुकाबला भी काफी दिलचस्प रहा. इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi capitals) और सनराइजर्स हैदराबाद की टीमें आमने-सामने थीं. इस मुकाबले में पहले सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) मैदान पर दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ स्कोर खड़ा करने उतरी थी. इस दौरान डेविड वॉर्नर (David warner) की टीम ने श्रेयस अय्यर (Shreyas iyer) की टीम के खिलाफ 163 रनों का लक्ष्य रखा. जिसका पीछा करते हुए दिल्ली सिर्फ 147 रन ही बना सकी.

इस मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने मैच तो गंवाया ही इसके साथ ही स्लो ओवर-रेट (Slow over rate) के चलते दिल्ली पर 12 लाख रूपये का जुर्माना भी लग गया है. जी हां दिल्ली कैपिटल्स की आईपीएल के 13वें सीजन में ये पहली हार है. जो उसे डेविड वॉर्नर की सनराइजर्स टीम के खिलाफ मिली है. इससे पहले के दोनों मुकाबले में दिल्ली धमाकेदार जीत दर्ज कर चुकी है. बताया जा रहा है कि बुरी तरह से हार का सामना करने के बाद कप्तान श्रेयस अय्यर पर स्लो ओवर-रेट डलवाने की वजह से 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है.

आपको बता दें कि आईपीएल सीजन में श्रेयस अय्यर दूसरे ऐसे कैप्टन हैं जिन पर स्लो ओवर के चलते जुर्माना लगाया गया है. इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) पर इस तरह का जुर्माना लगाया गया था. दरअसल आईपीएल प्रेस रिलीज की माने तो आईपीएल कोड ऑफ कंडक्ट के आधार पर श्रेयस अय्यर का ये पहला स्लो ओवर-रेट का मामला है. इसलिए उन्हें 12 लाख रुपये का जुर्माना भरना पड़ेगा. बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स पर ये पहला स्लो ओवर-रेट का केस है. जिसमें टीम हारी भी और टॉप रैंक से भी हट गई. इस लिस्ट में अब दिल्ली कैपिटल्स की टीम दूसरे नंबर पर पहुंच गई है.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment