बिल्कुल भी न करें भूल के ये गलती, नहीं तो खाली हो जाएगा आपका बैंक खाता, SBI ने किया अगाह - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

22 September 2020

बिल्कुल भी न करें भूल के ये गलती, नहीं तो खाली हो जाएगा आपका बैंक खाता, SBI ने किया अगाह


गुजरते समय के साथ अब अपराध का सलीका भी बदल चुका है। आज की तारीख में ऑनलाइन ठगी अपने चरम पर पहुंच चुकी है। इसके कई मामले लगातार सामने आ रहे हैं। उधर, लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन ठगी के मामले अपने शबाब पर पहुंचते हुए दिखे हैं। ऐसी स्थिति में अब सभी बैंक अपने ग्राहकों को अगाह कर रहे हैं। साथ ही उन उपायों से भी रूबरू कराए जा रहे हैं जिससे कि आप इन सभी अनलॉइन ठगी का शिकार होने से बच सके। अब इस कड़ी में देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने खुद आगे आकर अपने ग्राहकों को सचेत करने का काम किया है। इतना ही नहीं, बैंक ने इस संदर्भ में ट्वीट भी किया है।

कैसे हो रही ठगी 

वहीं, इस ठगी के बारे में जानकारी साझा करते हुए  भारतीय स्टेट बैंक  ने कहा कि आज कल कुछ वित्तीय कंपनियां एसबीआई के नाम का सहारा लेकर हमारे ही ग्राहकों को लोन देने की पेशकश कर रही है, लिहाजा हमारी सभी ग्राहकों से गुजारिश है कि वो इन ठगी का शिकार होने से बचे। उधर, अगर आपको लोन चाहिए तो आप हमारे किसी निकटतम बैंक शाखा के संपर्क कर सकते हैं। इसी संदर्भ में विस्तृत जानकारी देते हुए एसबीआई ने ट्वीट करके कहा कि, ‘ कुछ वित्तीय कंपनियां एसबीआई के नाम का सहारा लेकर हमारे ग्राहकों को लोन दे रही है, लिहाजा हम यह साफ कर देना चाहते हैं कि इनका हमसे कोई लेना-देना नहीं है। यह सभी फर्जी कंपनियां है, जो हमारे नाम से हमारे ही ग्राहकों को लोन दे रहीं हैं।

यहां पर हम आपको बताते चले कि भारतीय स्टेट बैंक ने अपने ग्राहकों को ऐसे समय में अगाह किया है, जब लगातार इस तरह के ऑनलाइन ठगी के मामले में लगातार सामने आ रहे हैं, तो ऐसी स्थिति में बैंक ने ट्वीट कर अपने ग्राहकों को ऐसे जाल में न फंसने की हिदायत दी है। उधर, बैंक ने अपने ग्राहकों को साफ कर दिया है  कि अगर आपको लोन लेना हैं, तो बिना किसी बिचौलियों का सहारा न लेते हुए आप सीधा हमारे निकटतम बैंक शाखा से संपर्क करें, न कि किसी बिचौलिए या फिर किसी वित्तीय कंपनियां का। 

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment