सावधान! SBI के नाम पर हो रही है ठगी, बैंक ने खुद अपने ग्राहकों को किया अगाह, पढ़ें ये ट्वीट - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

20 September 2020

सावधान! SBI के नाम पर हो रही है ठगी, बैंक ने खुद अपने ग्राहकों को किया अगाह, पढ़ें ये ट्वीट

SBI यानी की स्टेट बैंक ऑफ इंडिया आजकल अपने ग्राहकों को अगाह करने की तैयारी में जुट चुका है, चूंकि हालात ही कुछ ऐसे बन चुके हैं कि बैंक के आलाधिकारियों को ऐसा करना पड़ रहा है। बैंक ने खुद इसकी जानकरी ट्वीट करके दी है। कुछ फाइनेंस कंपनियां एसबीआई के नाम का सहारा लेकर ग्राहकों को लोन देने की पेशकश कर रही है। जब इस तरह के लगातार ठगी के मामले सामने आने लगे तो खुद एसबीआई ने अपने ग्राहकों को सर्तक करते हुए अपने ट्वीटर हैंडल पर इस संदर्भ में विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि अगर कोई आपको ‘SBI लोन फाइनें​स​ लिमिटेड’ (SBI Loan Finance Ltd) और ‘मुद्रा फाइनेंस लिमिटेड’ (SBI Loan Finance Ltd-Mudra Finance Pvt. Ltd) की ओर से संपर्क करता है तो जान लें कि ये कंपनी SBI से नहीं जुड़ी हुई है। ये फर्जी कंपनी है, जो लोगों को फर्जी लोन के ऑफर्स दे रही है और उनकी मेहनत की कमाई को उड़ा रही है। 

SBI ने अपने ग्राहकों को दिया सुझाव 
उधर, एसबीआई ने अपने ग्राहकों को इस संदर्भ में सुझाव देते हुए साफ कर दिया है कि इन फर्जी कंपनियों (Mudra Finance Pvt. Ltd) का कोई प्रोसेसिंग फीस/रजिस्ट्रेशन फीस का भुगतान कतई न करें। अगर हमारे किसी भी ग्राहकों को लोन की आवशयकता है तो वो फौरन अपने निकटतम बैंक शाखा जाकर संपर्क करें। ऐसे किसी भी फर्जीवाड़े में फंसकर अपना नुकसान न करा लें।

ऐसी कोई भी कंपनी नहीं हैं पंजीकृत 
यहां पर हम आपको बताते चले कि जिस तरह से यह फर्जी कंपनियां एसबीआई के नाम का सहारा लेकर लोगों को अपने जाल में फंसा रही है। उसके वजूद का अंदाजा आप महज इसी से लगा सकते हैं कि यह कंपनियां पंजीकृत तक नहीं है। ऐसे में आप इनसे क्या अपेक्षा रखते हैं। लिहाजा इस तरह की कोई भी कंपनियां अगर आपके संपर्क में आकर आपको लोन देने की पेशकश करें तो उससे फौरन परहेज करें। एसबीआई ने साफ कर दिया है कि ऐसी कोई भी कंपनियां उनसे अधिकृत नहीं है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment