PM मोदी ने विराट कोहली से कहा- ‘तुम्हारी वजह से दिल्ली के छोले-भटूरे का नुकसान हुआ’ - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

24 September 2020

PM मोदी ने विराट कोहली से कहा- ‘तुम्हारी वजह से दिल्ली के छोले-भटूरे का नुकसान हुआ’

 

PM modi virat

साल 2019 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने फिट इंडिया अभियान (Fit India Campaign) की शुरुआत की थी जिसका आज वर्षगांठ है। इस अभियान के तहत पीएम मोदी चाहते थे कि देश के सभी नागरिक और विशेष रूप से छात्र शारीरिक गतिविधि में सक्रिया बने, खासकर खेल जगत में। फिट इंडिया फ्रीडम रन, प्लॉग रन, साइक्लोथॉन, फिट इंडिया वीक, फिट इंडिया स्कूल सर्टिफिकेट और कई अन्य कार्यक्रमों में 3.5 करोड़ से अधिक लोगों की भागीदारी देखी गई है। फिट इंडिया के वर्षगांठ के मौके पर पीएम मोदी ने फिट इंडिया एज एप्रोप्रियेट फिटनेस प्रोटोकॉल (Fit India Age appropriate fitness protocol) को लॉन्च किया है।

फिट इंडिया मूवमेंट के मौके पर पीएम मोदी ने फिटनेस स्पेशलिस्ट और दिग्गज खिलाड़ियों से बातचीत की जिसमें से एक हैं भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli)। विराट कोहली से पीएम मोदी ने फिटनेस को लेकर चर्चा की और उनकी खूब तारीफ भी की। पीएम मोदी ने विराट से कहा, आपका जैसा नाम है वैसा ही काम है विराट। इस पर विराट कोहली ने अपनी फिटनेस को लेकर कहा, वर्तमान समय से खिलाड़ियों से बेहतर करने की उम्मीद की जाती है और इस कारण खेल की मांग बढ़ गई है। हमारा मैनेजमेंट खेल के लिए सही नहीं था और इस वजह से मुझे काफी बदलाव करने पड़े।

विराट कोहली ने आगे कहा, जब तक आपको खुद न लगे कि फिटनेस कितना जरूरी है तब तक आप खुद में बदलाव नहीं कर सकते हैं और जब आपको एहसास हो जाता है तो बदलाव असल में देखने को मिलता है। अगर मैं फिटनेस पर ध्यान नहीं देता तो आज प्रैक्सिट नहीं करने पर उतना दुख नहीं होता, जितना फिटनेस की अनदेखी करने पर होता है। इस पर पीएम मोदी ने मजाकिया अंदाज में विराट से कहा कि उनकी वजह से दिल्ली के छोले भटूरे को काफी नुकसान हुआ होगा। बता दें कि विराट कोहली दिल्ली के ही रहने वाले हैं और पंजाबी

परिवार से ताल्लुक रखने वाले विराट को छोले भटूरे काफी पसंद थे।

वहीं, प्रधानमंत्री ने फिट इंडिया की वर्षगांठ पर लोगों को संबोधित भी किया और कहा, लोगों को शारीरिक फिटनेस के साथ-साथ मानसिक फिटनेस भी सही रखना होगा।  आज की चर्चा से हर क्षेत्र के लोगों को प्रेरणा मिलेगी। आज मैं सभी देशवासियों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं। फिटनेस को लेकर लोगों की मानसिकता में बदलाव आया है और योग जीवन का हिस्सा बन रहा है। इस दौरान पीएम मोदी ने कई फिटनेस एक्सपर्ट से बात की जिन्होंने फिट रहने के उपाय बताए।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment