अरुणाचल से लापता हुए पांचों युवक चीन में मिले, PLA ने दी जानकारी

बीते दिनों अरुणाचल से लापता हुए 5 भारतीय युवक चीनी सेना के पास हैं। केंद्रीय मंत्री किरन रिजिजू ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि चीनी सेना ने इस बात की पुष्टी की है। युवकों को भारत लाने की प्रक्रिया पूरी की जा रही है। केंद्रीय मंत्री ने ट्वीट के माध्यम से यह जानकारी शेयर करते हुए लिखा है कि भारतीय सेना की तरफ से हॉटलाइन पर भेजे गए संदेश का जवाब में चीनी सेना पीएलए ने बताया है। उन्होंने पुष्टि करते हुए बताया है कि लापता युवक उनके क्षेत्र में मिले हैं।

ज्ञात हो कि अरुणाचल प्रदेश के कांग्रेस विधायक निनॉन्ग एरिंग ने बीते दिनों दावा करते हुए पीएमओ से गुहार लगाई थी कि अरुणाचल प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्र से चीन की पीपुल्स लिबरेशन आर्मी ने पांच भारतीयों को कथित रूप से अगवा कर लिया है। विधायक ने पीएमओ को टैग करते हुए अपने ट्वीट में दावा किया था कि अरुणाचल प्रदेश के सुबनसिरी जिले के पांच युवकों को अगवा कर लिया गया है। निनॉन्ग एरिंग ने भारत सरकार से युवकों को छुड़ाने के लिए तुरंत कार्रवाई करने की मांग की थी।

इसके बाद केंद्रीय मंत्री किरेन रिजिजू ने लापता युवकों को लेकर चिंता जाहिर की थी। इस पर भारतीय सेना ने अपने पीएलए समकक्ष को हॉटलाइन संदेश भेजा था। वहीं इससे एक दिन पहले ही चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता से जब इस बारे में सवाल किया गया था उन्होंने कहा था कि इस बारे में बताने के लिए उनके पास अभी कोई जानकारी नहीं है। फिलहाल अब लापता लोगों की जानकारी लग गई है। उन्हें वापस अपने देश लाने के लिए सभी औपचारिक प्रक्रियाएं पूरी की जा रही हैं। जल्द ही पांचों युवक भारत में होंगे।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments