OMG! इस गांव में सूरज की रोशनी गला देती है लोगों की त्वचा - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

01 September 2020

OMG! इस गांव में सूरज की रोशनी गला देती है लोगों की त्वचा

 गर्मियां आ चुकी हैं... गर्मियों में लोग अपने आप को सूरज की तमतमाती धूप से बचाकर रखने के लिए तमाम कोशिशें करते हैं, जैसे सनस्क्रीन लगाकर घर से बाहर निकलना, ढंके हुए कपड़े पहनना व दोपहर में घर से बाहर निकलते हुए छाते का इस्तेमाल। कह सकते हैं कि गर्मियों में धूप से बचने के लिए यह सब चीज़ें किसी शस्त्र से कम नहीं है। हालांकि, एक गांव ऐसा भी है जहां इन सब चीज़ों का इस्तेमाल बेकार है, यहां सूरज धूप लोगों के भयंकर साबित होती है।

जी हां, इस गांव में सूरज की रोशनी लोगों का चेहरा और शरीर गला देती है। यहां के लोग सूरज की रोशनी से इतना डरते हैं कि वह दिन की बजाय रात को ही घर से बाहर निकलना सही समझते हैं।
यह गांव ब्राजील के साओ पाउलो में स्थित है, जिसका नाम है अरारस।
हालांकि, अगर आपको लग रहा है कि सूरज की धूप यहां इतनी तेज पड़ती है कि लोगों की त्वचा जलकर गल जाती है, तो आप गलत सोच रहे हैं। यहां लोगों की त्वचा जलने की वजह, एक दुर्लभ बीमारी है। इस बीमारी का नाम है ‘जेरोडर्मा पिगमेंटोसम’।
दरअसल, इस बीमारी में जैसे ही पीड़ित सूरज की रोशनी के संपर्क में आता है उसकी त्वचा लाल और रूखी होने लगती है। वहीं, कुछ समय बाद उसकी त्वचा जलकर गलने लगती है।
आपको बता दें, वैसे तो यह बीमारी लाखों में से किसी एक को होती है, लेकिन इस गांव की 800 वाली आबादी में 600 लोग इस बीमारी से पीड़ित हैं।
इस बीमारी की वजह से लोग सूरज की रोशनी से डरते हैं और दिन में घर से बाहर नहीं निकलते। यहां लोग दिन के बजाय रात को घर से बाहर निकलते हैं और अपना काम करते हैं। हालांकि, इस गांव के ज्यादातर लोग खेती से जुड़े हुए हैं, जिस वजह से न चाहकर भी उन्हें दिन में खेती के लिए निकलना पड़ता है।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीवुडलोचा.कॉम (Bollywoodlocha.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment