NIA ने दो और आतंवादियों को लिया हिरासत में, सऊदी अरब से पहुंचे थे यहां - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

22 September 2020

NIA ने दो और आतंवादियों को लिया हिरासत में, सऊदी अरब से पहुंचे थे यहां

 

TERORIST

तिरुवनंतमपुरम। आतंकियों की धर पकड़ में जुटी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने सोमवार की रात दो आतंकियों को धर दबोचा। एनआईए ने तिरुवनंतमपुरम अंतराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तीन की घंटे की लंबी पूछताछ के बाद इन दोनों आतंकियों को हिरासत में लिया। बताया जाता है कि यह दोनों आतंकी सऊदी अरब से यहां पहुंचे थे और यह यहां से दिल्ली जाने की फिराक में थे। एनआईए की कड़ी पूछताछ में आतंकियों ने खुलासा किया की उनमें से का नाम गुल नवाज और वह उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। जबकि दूसरे का नाम शुहैब है और वह केरल के कन्नूर जिले से ताल्लुक रखता है। इनमें से एक आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैय्यबा और दूसरा इंडियन मुजाहिदीन से संबंध रखता है। सऊदी अरब के रियाध से यहां पहुंचे आतंवादियों से ख़ुफ़िया एजेंसी रॉ समेत कई जांच एजेंसियों ने लगभग तीन घंटे पूछताछ की और फिर इन्हें हिरासत में ले लिया।

सूत्रों के अनुसार पूछताछ के बाद इन्हें कोच्ची ले जाया जायेगा। जहां से शुहैब को बेंगलुरू और गुल नवाज को दिल्ली  दोनों के खिलाफ पहले से ही लुकआउट नोटिस जारी किया गया था। गौरतलब है कि पाकिस्तान इन दिनों ले जाया जाएगा। इन दोनों को बेंगलुरु में हुए विस्फोट को लेकर गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में भारत के कई प्रमुख स्थानों को दहलाने की फ़िराक में था, लेकिन एनआईए ने उसके इस प्लान को नेस्तनाबूद कर दिया।

दिल्ली दहलाने की थी साजिश 

एनआईए ने बीते नौ सितंबर को भी केरल के एनार्कुलम से छह और पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद से तीन आतंवादियों को गिरफ्तार किया था। इन आतंकियों ने पूछताछ में खुलासा किया था कि इन्हें पाकिस्तान के अलकायदा से सोशल मीडिया के माध्यम से दिल्ली सहित देश के कई बड़े इलाकों में ब्लास्ट करने की ट्रेनिंग दी गयी थी। हिरासत में लिए गए आतंकवादियों के पास से बड़ी संख्या में डिजिटल उपकरण, जिहादी साहित्य एवं दस्तावेज, तेज हथियार,देशी बम और रक्षा जैकेट बरामद किये गये थे। फ़िलहाल सुरक्षा एजेंसियां इनसे पूछताछ कर रही है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment