MS धोनी का क्रिकेट में टूटा ये सबसे बड़ा रिकॉर्ड, इस ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर ने माही को छोड़ा पीछे - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

27 September 2020

MS धोनी का क्रिकेट में टूटा ये सबसे बड़ा रिकॉर्ड, इस ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर ने माही को छोड़ा पीछे

 

alyssa healy break dhoni T-20 record

कहते हैं कि जब कोई रिकॉर्ड बनता है, तो वो तोड़ने के लिए ही बनता है. कुछ रिकॉर्ड ऐसे होते हैं, जिन्हें कभी लोग भुला नहीं पाते हैं, जिसे लोग हमेशा अपने जहन में याद रखते हैं. इसी बीच कुछ ऐसा ही हुआ है, जिसने लोगों को फिर से ये बात याद दिला दी है, कि रिकॉर्ड कभी एक शख्स के नाम नहीं रह सकता है. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया महिला क्रिकेट टीम की विकेटकीपर एलिसा हीली (Wicketkeeper alyssa hely) ने भारत के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के टी-20 क्रिकेट में अब तक के सबसे ज्यादा विकेट झटकने वाले रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. दरअसल ब्रिस्बेन के एलन बॉर्डर फील्ड पर न्यूजीलैंड के साथ चल रही तीन मैचों की T-20 सीरीज के दूसरे मैच में ये कारनामा हीली ने कर दिखाया है. अब वो टी-20 क्रिकेट (महिला और पुरुष मिलाकर) में सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को आउट करने वाली बन गई हैं.

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अभी तक इस रिकॉर्ड पर सिर्फ और सिर्फ भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी का नाम दर्ज था. जिन्होंने विकेटकीपिंग करते हुए 91 खिलाड़ियों को वापस पवेलियन भेजा था. बता दें कि धोनी ने इंडियन टीम के लिए क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में यानी टी-20 में टोटल 98 मैचों में हिस्सा लिया है.
 Alyssa healy
जबकि ऑस्ट्रेलियाई महिला क्रिकेटर और विकेटकीपर ने 114 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं. अभी भी इस रिकॉर्ड में ओवर ऑल देखा जाए तो धोनी का पलड़ा ज्यादा मजबूत है. क्योंकि धोनी ने ये रिकॉर्ड सिर्फ 98 मैचों में खेलकर बनाया था. जबकि हीली ने 114 मैच खेलने के बाद ये रिकॉर्ड अपने नाम किया है.

गौरतलब है कि बीते महीने ही यानी आईपीएल (IPL 2020) के शुरू होने से पहले ही एमएस धोनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने का ऐलान किया था. दरअसल 15 अगस्त की शाम अचानक से ही धोनी ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम के जरिए एक पोस्ट किया था. जिसमें उन्होंने संन्यास लेने का जिक्र किया था. फिलहाल इन दिनों महेंद्र सिंह धोनी यूएई में हो रही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में चेन्नई सुपर किंग्स टीम की मेजबानी कर रहे हैं. आईपीएल में CSK ने अब तक तीन मैच खेले हैं जिसमें से सिर्फ एक में जीत मिली है और बाकी दो मैचों में टीम को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा है.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment