ISI के लिए काम करता है हिजबुल चीफ सैयद सलाहुद्दीन, भारत के हाथ लगे अहम सबूत - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

06 September 2020

ISI के लिए काम करता है हिजबुल चीफ सैयद सलाहुद्दीन, भारत के हाथ लगे अहम सबूत


पाकिस्तान आतंकियों के लिए धरती पर किसी स्वर्ग की तरह हैं, जहां आतंकियों की सुरक्षा में वहीं की पुलिस लगी रहती हैं। वहीं पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी ही आतंकियों की मदद करने में और जम्मू कश्मीर में आतंकवाद फैलाने की कोशिशों में लगी रहती हैं। इसे लेकर कई बार सबूत सामने आये लेकिन पाकिस्तान ने हमेशा इसे नकारा दिया। वहीं अब भारतीय सुरक्षा एजेंसियों के हाथ ऐसे दस्तावेज लगे जिसके बाद साफ़ पता चलता है कि आतंकियों और पाकिस्तानी ख़ुफ़िया एजेंसियों में बड़ी साठगांठ हैं। इन दस्तावेजों से पता चलता है कि पाकिस्तान की इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस के साथ आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिद्दीन के मुखिया सलाहुद्दीन अच्छे संबंध है। गौरतलब है कि अगले माह अक्टूबर में फाइनेंशियल ऐक्शन टास्क फोर्स (FATF) की बैठक होने वाली है लेकिन भारत के पास जो सबूत हैं। उसके बाद माना जा रहा है कि इनके आधार पर पाकिस्तान को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

भारतीय एजेंसियों को ऐसे दस्तावेज मिले हैं जिसमे हिजबुल मुजाहिद्दीन चीफ सैयद सलाहुद्दीन को पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI का अधिकारी बताया गया है। आतंकी सलाहुद्दीन पाकिस्तान में एक स्थान से दूसरे स्थान जाने में कोई दिक्कत न हो इसके लिए ही उसे अधिकारी बनाया गया है। सामने आ रही है मीडिया खबरों के अनुसार, ISI के निदेशक वजाहत अली खान के नाम से जारी किये गए पत्र में कहा गया है कि यह प्रमाणित है कि सैयद मोहम्मद यूसुफ शाह, इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (ISI, इस्लामाबाद) के साथ काम कर रहे हैं।

वह SIS के अधिकारी हैं। इसके आलावा इस पत्र में सलाहुद्दीन के वाहन की भी पूरी जानकारी दी गई है। साथ ही यह भी निर्देश दिए गए है कि उन्हें सुरक्षा की मंजूरी दे दी गई है। उन्हें अनावश्यक रूप से कहीं भी रोका नहीं जाना चाहिए। आतंकी सैयद सलाहुद्दीन को सैयद मोहम्मद यूसुफ शाह के नाम से भी जाना जाता है जिसे इस पत्र में हिजबुल मुजाहिद्दीन का मुखिया बताया गया है। यह पत्र 31 दिसंबर, 2020 तक मान्य है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment