पुलिस में नहीं जाना चाहते थे गुप्तेश्वर पांडे, मां-बाप के साथ हुए वाकये ने IPS बनने को प्रेरित किया - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

25 September 2020

पुलिस में नहीं जाना चाहते थे गुप्तेश्वर पांडे, मां-बाप के साथ हुए वाकये ने IPS बनने को प्रेरित किया

 

पुलिस में नहीं जाना चाहते थे गुप्तेश्वर पांडे, मां-बाप के साथ हुए वाकये ने IPS बनने को प्रेरित किया

बिहार के पुलिस महानिदेशक पद के वीआरएस लेने वाले गुप्तेश्वर पांडे पिछले कुछ दिनों से लगातार चर्चा में बने हुए हैं, पहले सुशांत केस में लगातार सुर्खियों में रहे, अब उन्होने स्वैछिक सेवानिवृत्ति लेकर मीडिया का ध्यान खींचा है, जहां सोशल मीडिया पर उनके राजनीति में उतरने की बातें हो रही है, वहीं गुप्तेश्वर पांडे का कहना है कि फिलहाल उन्होने इस बारे में अभी कुछ भी फैसला नहीं लिया है, गुप्तेश्वर पांडे कभी आईपीएस नहीं बनना चाहते थे, आइये जानते हैं फिर ऐसा क्या हुआ कि वो इस कतार में आ गये।

बक्सर में जन्म
1987 बैच के आईपीएस अधिकारी गुप्तेश्वर पांडे का जन्म बिहार के बक्सर जिले में हुआ था, आईपीएस बनने से पहला उनका चयन आईआरएस के लिये भी हुआ था, 
मीडिया इंटरव्यू में उन्होने खुद बताया कि आईपीएस बनना उनका सपना नहीं था, लेकिन एक घटना ने उनके अंदर ये बात बिठा दी, कि अब तो आईपीएस ही बनना है, इससे कम कुछ भी मंजूर नहीं।

क्या हुआ था
गुप्तेश्वर पांडे ने मीडिया से बात करते हुए बताया था कि वो करीब दस साल के रहे होंगे, तभी उनके घर में चोरी हो गई थी, 
तफ्तीश के लिये आये पुलिस वालों ने उनके माता-पिता के साथ अभद्रता की थी, पुलिस वालों ने ना सिर्फ बदमतीजी की बल्कि चोरी की रिपोर्ट भी दर्ज नहीं की। गुप्तेश्वर पांडे के मुताबिक उस घटना ने उनके बाल मन में ये सवाल छोड़ा कि क्या पुलिस वाले इतने खराब होते हैं, इसी पुलिस व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिये उन्होने ठान लिया, कि अब आईपीएस ही बनूंगा।

आईपीएस बने
आखिरकार कड़ी मेहनत तथा लगन के बलबूते गुप्तेश्वर पांडे एक दिन आईपीएस भी बन गये, 
Gupteshwar Pandey
वो ना सिर्फ आईपीएस बने बल्कि बिहार जैसे बड़े राज्य के पुलिस महानिदेशक पद पर भी रहे, वो अपने कार्यकाल के दौरान भी अकसर चर्चा में बने रहते थे।

No comments:

Post a Comment