IPL 2020: पहले मैच मुंबई को हराकर धोनी ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, बतौर कप्तान रच दिया इतिहास - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

20 September 2020

IPL 2020: पहले मैच मुंबई को हराकर धोनी ने बनाया बड़ा रिकॉर्ड, बतौर कप्तान रच दिया इतिहास

 

dhoni 2

कोरोना वायरस के बीच आबू धाबी में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 का आगाज हो गया है। इस सीरिज का पहला मैच कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में चेन्नई सुपरकिंग्स और कप्तान रोहित शर्मा की टीम मुंबई इंडियन्स के बीच हुई। जिसमें धोनी की CSK ने रोहित शर्मा की मुंबई इंडियन्स को पांच विकेट से हराया। लेकिन IPL 2020 के उद्घाटन मैच में जीत के साथ-साथ महेंद्र सिंह धोनी ने एक खास रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है। जिसे आज तक कोई छु भी नहीं पाया। दरअसल, महेंद्र सिंह धोनी ने CSK की जीत के साथ बतौर कप्तान 100 मैच जितने का रिकॉर्ड बना लिया है

महेंद्र सिंह धोनी की ने शनिवार को जैसे ही आबू धाबी में रोहित शर्मा की टीम को हराया। तो उनके 100 मैच पूरे हो गए। इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स ने धोनी की कप्तानी में 99 मैच जीते है। इतना ही नहीं, धोनी ने बतौर कप्तान राइजिंग पुणे जाइंट्स टीम को भी पांच मैच जिताए है यानी की अब तक धोनी ने बतौर कप्तान अपनी टीम को 105 मैच जिताए है। जिसमें से 100 चेन्नई सुपरकिंग्स के खाते में गए और पांच बार जीत राइजिंग पुणे जाइंट्स को मिली है। हालांकि, धोनी ने कप्तान रोहित शर्मा से एक ट्रॉफी कम आईपीएल में जीती है लेकिन जब भी मैच की बात होती है तो उसमें धोनी का नाम सबसे आगे रहता है।

पहले मैच में चेन्नई ने मुंबई को दी मात
शनिवार को हुए मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने शानदार पारी खेली। पिछले साल अंबानी रायुडू को विश्व कप में एंट्री नहीं मिली थी। जिस वजह से वह काफी चर्चाओं में रहे। लेकिन जब शनिवार को वह मैदान में उतरे। तो उनकी शानदारी बल्लेबाजी से हर कोई हैरान रह गया। खास बात ये है कि मैदान में अंबाती रायुडू की फैफ डुप्लेसी के साथ शतकीय साझेदारी की वजह ही चेन्नई सुपरकिंग्स की जीत मिली है और टीम चैंपियन मुंबई इंडियन्स को पांच विकेट से हरा पाई है। इस मैच में अंबाती रायुडू ने 48 गेंदों में छह चौके और तीन छक्कों की मदद से 71 रन बनाए। वहीं, फैफ डुप्लेसी ने 44 गेंदों पर 58 रनों की नाबाद पारी खेली। जिसमें छह चौके शामिल है।

आखिरी 6 ओवर मुंबई को पड़े भारी
इस मैच में मुंबई की टीम के लिए आखिरी छह ओवर भारी साबित हुए। इन छह ओवर में टीम ने सिर्फ 41 रन बनाए लेकिन छह विकट गवा दिए। जिस वजह से रोहित शर्मा की टीम का स्कोर नौ विकेट पर 162 रनों का हुआ। मुंबई की तरफ से सौरभ तिवारी (31 गेंदों पर 42, तीन चौके, एक छक्का) और क्विंटन डिकाक (20 गेंदों पर 33, पांच चौके) ने अहम योगदान दिया। चेन्नई ने मुंबई से पिछले चारों मैच गंवाए थे, लेकिन इस बार वह अपने चिर प्रतिद्वंद्वी को हराकर शानदार शुरुआत करने में सफल रहा।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment