IPL 2020: इन 6 कारणों से हारी हैदराबाद सनराइजर्स, टॉस में ही कप्तान कर बैठे थे बड़ी गलती - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

27 September 2020

IPL 2020: इन 6 कारणों से हारी हैदराबाद सनराइजर्स, टॉस में ही कप्तान कर बैठे थे बड़ी गलती

 

match

इंडियन प्रीमियर लीग 2020 (गजत 2020) का मुकाबला जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है वैसे-वैसे और भी रोमांचक होता जा रहा है। इस टूर्नामेंट के 8वें मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) और सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम का आमना-सामना हुआ। जिसमें कोलकाता नाइट राइडर्स ने सनराइज हैदराबाद को 7 विकेट से आसान और करारी मात दी। हैदराबाद की टीम ने कोलकाता को 143 रनों का लक्ष्य दिया। जिसका पीछा करने के लिए उतरी कोलकाता की टीम ने 18 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 143 रन बना लिए। वहीं, कोलकाता नाइट राइडर्स की ये इस सीजन की पहली जीत है और सनराइजर्स लगातार दूसरी बार हार रही है। खास बात ये है कि हैदराबाद सनराइजर्स काफी मजूबत टीमों की लिस्ट में आती है। ऐसे में अब हर कोई ये जानना चाहता है कि कोलकाता ने सनराइजर्स को इतनी आसानी से कैसे हरा दिया।

हार की वजह
सनराइजर्स हैदराबाद की हार की पहली वजह धीमी शुरुआत बनीं। जो टीम के बल्लेबाजों ने की। टीम के बल्लेबाजों को शुरुआत में ही खुलकर खेलना था लेकिन मैदान में उतरे वॉर्नर और बेयस्टों ऐसा नहीं कर पाए। लेकिन जब दोनों अच्छी फॉर्म में नजर आए। तो बेयरस्टो चौथे ओवर में ही आउट हो गए। इस दौरान वह 10 बोल पर सिर्फ 5 रन ही बना पाए। इतना ही नहीं, टीम के कप्तान वॉर्नर भी खुद को मैदान में सेट नहीं कर पाए। और जब वह अच्छी बल्लेबाजी करने लगे। तो आउट हो गए।

इस बार मैदान में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम गलत बल्लेबाजी ऑर्डर में उतरी। जिसका नुकसान टीम को हार के रूप में उठाना पड़ा। सनराइजर्स ने आईपीएल 2020 में ऋद्धिमान साहा को मौका दिया और उन्हें मोहम्मद नबी, अभिषेक शर्मा और प्रियम गर्ग जैसे शानदार बल्लेबाजों से पहले मैदान में उतारा गया। यहीं गलती टीम को भारी पड़ गई। ऋद्धिमान का यह पहला मैच था और वो ठीक से मैदान में सेट नहीं हो पाए। जिस वजह से वह 30 बॉल पर महज 31 रन बना पाए। जिसका नतीजा यह हुआ कि टीम सिर्फ 142 रनों तक ही पहुंच पाई।

बल्लेबाजों की धीमी रफ्तार के साथ ही हैदराबाद सनराइजर्स की लचर गेंदबाजी भी देखी गई। जो हार की बड़ी वजह रही। इस मैच में खलील अहमद और टी नटराजन की गेंदबाजी काफी महंगी साबित हुई। दोनों गेंदबाजों ने 9 रन प्रति ओवर की इकॉनमी रेट से रन लुटाए। भुवनेश्वर कुमार की गेंदबाजी भी मैच के लिए बुरी साबित हुई। उन्होंने 3 ओवर में 29 रन दे दिए। राशिद खान और मोहम्मद नबी ने कसी हुई गेंदबाजी की। जिस वजह से टीम थोड़ी मजबूत नजर आई। लेकिन बाकि गेंदबाजों का साथ न मिलने की वजह से टीम का करारी हार मिली।

इस मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाजों ने मजकर रन बरसाए। मैच में शुभमन गिल और ऑयन मॉर्गन की बेहतरीन साझेदारी देखने को मिली। जिस वजह से सनराइजर्स हैदराबाद की टीम को करारी मात मिली। हैदराबाद सनराइजर्स की टीम के खिलाफ गिल ने 79 रनों की नाबाद पारी खेली। वहीं, मॉर्गन ने महज 29 गेंदों में नाबाद 42 रन बनाए। दोनों बल्लेबाजों के बीच चौथे विकेट के लिए 92 रनों की अजेय साझेदारी की। इसी शानदार बल्लेबाजी ने कोलकाता नाइट राइडर्स को जीत के करीब पहुंचाया।

कोलकाता नाइट राइडर्स की शानदार बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजों ने अपनी जबरदस्त प्रदर्शन दिखाया। इस मैच मे पैंट कमिंस और वरुण चक्रवर्ती ने सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाजों को रन लेने ही नहीं दिए। कमिंस ने 4 ओवर में महज 19 रन देकर 1 विकेट लिया, वहीं वरुण चक्रवर्ती ने ज्यादा अनुभव ना होने के बावजूद 4 ओवर में 25 रन देकर वॉर्नर का विकेट चटकाया।

इस मैच में टॉप भी हैदराबाद की हार की वजह माना जा रहा है। अब तक आईपीएल 2020 में वहीं टीम जीत रही है। जो लक्ष्य का पीछा कर रही है। इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम टॉस जीती। लेकिन टीम के कप्तान डेविड वार्नर ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का नया दांव खेला और वह दांव वार्नर की टीम पर उल्टा पड़ गया। जिसके तहत हैदराबाद को केकेआर के सामने हार मिली।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment