IPL 2020: आज दूसरे मैच में होगी दिल्ली-पंजाब की कड़ी टक्कर, इन 5 खिलाड़ियों पर होंगी सबकी निगाहें - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

20 September 2020

IPL 2020: आज दूसरे मैच में होगी दिल्ली-पंजाब की कड़ी टक्कर, इन 5 खिलाड़ियों पर होंगी सबकी निगाहें

 


आईपीएल 2020 का धमाकेदार आगाज हो चुका है. CSK और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के बीच हुई पहली कड़ी टक्कर में धोनी (Dhoni) की टीम ने जीत के साथ अपने खेल की शुरूआत की है. आज यानी रविवार को आईपीएल का दूसरा मैच दिल्ली कैपिटल्स (DC) और किंग्स XI पंजाब (KXIP) के बीच खेला जाएगा. गौरतलब है कि बीते साल दिल्ली नंबर 3 पर ही रूक गई थी. तो वहीं किंग्स इलेवन पंजाब को छठें नंबर पर ही संतुष्टि जतानी पड़ी थी. यानी की जाहिर सी बात है कि आज दोनों ही टीमों में कड़ा मुकाबला होने वाला है, और दोनों ही टीमें जीतने के लिए मैदान पर उतरेंगी. खास बात तो ये है कि आज के दिन दोनों टीमों में से इन 5 खिलाड़ियों पर दर्शकों की भी निगाहें गड़ी होंगी.

केएल राहुल (किंग्स XI पंजाब)
आज के मैच में युवा खिलाड़ी केएल राहुल की चारो तरफ चर्चा हो रही है. क्योंकि उनका मैदान पर प्रदर्शन काफी धमाकेदार रहा है. इससे टीम को भी बड़ा फायदा मिला है. खास बात तो ये है कि केएल राहुल इस बार ओपनिंग और विकेटकीपिंग के साथ टीम की मेजबानी भी करेंगे. फिलहाल राहुल अपनी टीम के साथ शानदान प्रदर्शन के लिए तैयार हो चुके हैं और उनके फैंस भी क्रिकेटर की धुआंधार पारी को देखने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.
आपको बता दें कि बीते साल केएल राहुल (KL Rahul) ने बल्लेबाज के तौर पर सबसे ज्यादा 593 रन बनाकर दूसरा स्थान अपने नाम किया था.

ऋषभ पंत (दिल्ली कैपिटल्स)
दूसरे खिलाड़ी की लिस्ट में क्रिकेटर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का नाम भी शामिल है. युवाओं की लिस्ट में शुमार ऋषभ पंत का बल्ला आईपीएल में जमकर शोर मचाता है. खास बात तो ये है कि बल्लेबाजी के साथ ऋषभ पंत विकेटकीपिंग भी करते हैं, इसलिए इंडिया टीम में कई बार दोनों के बीच टक्कर भी देखी गई है.
हालांकि इसमें कहीं न कहीं पंत केअल राहुल की बराबरी नहीं कर पा रहे हैं यही वजह है कि, वो उनसे थोड़ा पीछे छूट गए हैं. इसलिए आईपीएल में पंत के पास ये अच्छा मौका होगा साबित करने का, कि वो विकेटकीपिंग के साथ अपनी बैटिंग से भी दर्शकों को झूमने पर मजबूर कर सकते हैं और टीम की नइया पार लगाने में अपना अच्छा योगदान भी दे सकते हैं.

क्रिस गेल (किंग्स XI पंजाब)
तीसरे नंबर पर बात करते हैं कि किंग्स XI पंजाब की टीम से ही धाकड़ खिलाड़ी क्रिस गेल (Chris Gayle) की. जिनका 21 सितंबर को जन्मदिन है. इससे पहले यानी रविवार को गेल की टीम और दिल्ली कैपिटल्स का मैच है. इसलिए कहीं न कहीं लोगों को उम्मीद है कि गेल अपने बर्थडे को जीत के साथ ही सेलीब्रेट करना चाहेंगे.
क्रिस गेल एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिनका बल्ला मैदान पर चल जाए तो समझो टीम के लिए वही अकेले काफी हैं. पिछले आईपीएल सीजन में भी गेल के बल्ले से जमकर रनों की बरसात हुई थी.

कगिसो रबाडा (दिल्ली कैपिटल्स)
इसके बाद बात करते हैं दिल्ली कैपिटल्स की टीम से क्रिकेटर कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) की, जो साउथ अफ्रीका के युवा और तेज गेंदबाज हैं. दिल्ली की टीम में इनका खास योगदान हैं. खास बात तो ये है कि किसी भी पल रबाडा अपनी तूफानी बॉलिंग के बल पर मैच का पासा पलटने की हिम्मत रखते हैं.
बता दें कि बीते आईपीएल सीजन में सबसे तेज विकेट झटकने वाली लिस्ट में रबाडा दूसरे स्थान पर थे. ऐसे में एक बार फिर दर्शकों और टीम को रबाडा से काफी सारी उम्मीदे हैं.

अमित मिश्रा (दिल्ली कैपिटल्स)
इस लिस्स्ट में आखिरी और पांचवे नंबर पर बात करते हैं दिल्ली की ही टीम से क्रिकेटर अमित मिश्रा (Amit Mishra) की. जो काफी अनुभवी गेंदबाज हैं. फिलहाल यूएई की पिच इस बार स्पिनर्स के लिए काफी अच्छी बताई जा रही है.

इसलिए जाहिर सी बात है कि दिल्ली इस बार लेग स्पिनर का पूरा फायदा उठाने में कंजूसी नहीं दिखाएगी. हालांकि बीते सीजन में अमित मिश्रा उम्मीद से थोड़े कम खरे उतरे थे. लेकिन इस बार उनकी पूरी कोशिश होगी कि वो दर्शकों और टीम की उम्मीद पर सही साबित हों.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment