India Today ने रिया को बचाने के लिए गंभीर फेक न्यूज़ फैलाई, अब खुद CBI ने उधेड़ी राजदीप और कंवल की चमड़ी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

05 September 2020

India Today ने रिया को बचाने के लिए गंभीर फेक न्यूज़ फैलाई, अब खुद CBI ने उधेड़ी राजदीप और कंवल की चमड़ी

सफ़ेद झूठ बोलना तो कोई इंडिया टुडे से सीखे। जिस प्रकार से वह सुशांत सिंह राजपूत के मामले में अति सक्रिय होकर इस मामले को आत्महत्या सिद्ध करने पर तुला हुआ है, वो देखते ही बनता है। लेकिन अपने अतिउत्साह में उन्होंने एक ऐसा झूठ फैलाया, जिसके कारण एक बार फिर उनकी घनघोर बेइज्जती हुई। India Today की माने तो सीबीआई ने उन्हें बताया कि सुशांत सिंह राजपूत के मामले में हत्या जैसे कोई सबूत नहीं मिले हैं, लेकिन रिपोर्ट प्रकाशित होने के दो ही दिन के अंदर अंदर सीबीआई ने स्वयं इस झूठ का पर्दाफाश किया।

एक प्रेस वार्ता में सीबीआई ने बताया, “ सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत के मृत्यु के मामले की जांच एक


सुनियोजित और पेशेवर तरीके से कर रही है। हमारी जांच पड़ताल से जुड़े कुछ मीडिया रिपोर्ट्स संदेहास्पद हैं, जिनका यथार्थ से दूर-दूर तक कोई लेना देना नहीं है। हमारी नीति के अनुसार सीबीआई अपनी जांच पड़ताल पूरी होने से पहले कोई भी तथ्य मीडिया के साथ साझा नहीं करता है, ऐसे में यदि किसी ने ऐसा रिपोर्ट किया, तो उसकी रिपोर्ट क्रेडिबल नहीं है। सीबीआई के किसी प्रवक्ता या टीम सदस्य ने इस जांच से संबन्धित कोई भी जानकारी मीडिया के साथ साझा नहीं की है। हमारा अनुरोध है कि सीबीआई के बारे में कोई भी जानकारी साझा करने से पहले सीबीआई के प्रवक्ता से सही जानकारी ले लें।’’

परंतु सीबीआई को ऐसा बयान जारी करने की आवश्यकता क्यों पड़ी? दरअसल India Today ने दो दिन पहले एक विशेष रिपोर्ट प्रकाशित की थी, जहां उन्होने ये दावा किया था कि सीबीआई ने इंडिया टुडे को यह बताया है कि उन्हें सुशांत सिंह राजपूत के मृत्यु की जांच में हत्या से जुड़ा कोई भी सबूत नहीं मिला है। अपनी रिपोर्ट में इंडिया टुडे बताता है, “सुशांत सिंह राजपूत के मामले से जुड़े तीन सीबीआई अफसरों ने स्वतंत्र तौर पर इंडिया टुडे को बताया कि उन्हें ऐसा कोई सबूत नहीं मिला है, जिससे पता चले कि सुशांत सिंह राजपूत की हत्या हुई है। सीबीआई के अफसरों ने अब आत्महत्या के मामले पर अपना ध्यान केन्द्रित किया है और वह देख रहा है कि क्या आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला बन सकता है। हालांकि, सीबीआई के अफसरों ने पूरी तरह से हत्या वाले एंगल की जांच को बंद नहीं किया है।’’

लेकिन सीबीआई ने अपनी जांच अभी पूरी भी नहीं की है, ऐसे में इंडिया टुडे द्वारा प्रकाशित यह रिपोर्ट न केवल भ्रामक है, अपितु सुशांत सिंह राजपूत की संदेहास्पद मृत्यु के पीछे शामिल लोगों को बचाने की एक असफल कवायद भी है। ये हम नहीं कह रहे, बल्कि इंडिया टुडे समूह का स्वभाव स्वयं इस बात की गवाही दे रहा है। जब से सुप्रीम कोर्ट ने अपने निर्णय में सीबीआई को सुशांत सिंह राजपूत की मृत्यु की जांच का मामला  सौंपा है, तब से India Today सुशांत सिंह राजपूत के मामले को आत्महत्या सिद्ध करने पर तुला हुआ है, जिसपर विशेष तौर से राहुल कंवल और राजदीप सरदेसाई जैसे पत्रकार कुछ ज़्यादा ही सक्रिय हैं।

राहुल कंवल जहां विभिन्न रिपोर्ट्स के आधार पर महेश भट्ट की भांति सुशांत को मानसिक रूप से विक्षिप्त करने पर तुले हुए हैं, तो वहीं राजदीप सरदेसाई खुलेआम सुशांत के परिवार को अपमानित करने और मामले की प्रमुख आरोपी रिया चक्रवर्ती का बचाव करने में जुटे हुए हैं। हद तो तब हो गई जब रिया चक्रवर्ती के साथ राजदीप ने सार्वजनिक तौर पर एक इंटरव्यू किया, जिसमें स्पष्ट सिद्ध हो रहा था कि किस प्रकार दोनों सुशांत को मानसिक तौर पर विक्षिप्त सिद्ध करने पे जुटे हुए हैं। लेकिन जिस तरह से सीबीआई ने इनकी पोल खोली है, उससे स्पष्ट है कि सुशांत सिंह राजपूत के मामले का निष्कर्ष निकलने के साथ-साथ India Today का भी एनडीटीवी की तरह हाशिये पर जाना तय है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment