DMRC ने यात्रियों को दी चेतावनी, मेट्रो में सफर करने के लिए बनेंगे नए नियम! - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

17 September 2020

DMRC ने यात्रियों को दी चेतावनी, मेट्रो में सफर करने के लिए बनेंगे नए नियम!

DMRC

कोरोना वायरस (Corornavirus) के चलते बंद पड़े मेट्रो (Metro) का संचालन करीब 6 महीने बाद 7 सितंबर से शुरू किया गया। इसके लिए दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने कुछ सख्त नियम रखे थे। DMRC की गाइडलाइन के मुताबिक, मेट्रो में सफर करने के लिए 50 फीसदी यात्रियों की मौजूदगी होनी चाहिए। इसके अलावा कई नियमों को लागू किया गया। हालांकि, मेट्रो के संचालन के बाद से ही अब तक सैकड़ों यात्री नियमों का उल्लंघन कर चुके हैं, जिन पर जुर्माना भी लगाया गया है।

डीएमआरसी का कहना है कि यात्रियों को मेट्रो नियमों का उल्लंघन तेजी से बढ़ रहा है। रोजाना 100 से अधिक लोग नियम-गाइडलाइन का उल्लंघन करने के आरोप में पकड़े जा रहे हैं। सोमवार से लेकर बुधवार तक DMRC ने नियम उल्लंघन करने वालों की लिस्ट जारी की जिसमें सैकड़ों लोगों का नाम शामिल है। यहां तक कि, DMRC के प्रबंध निदेशक मंगू सिंह भी लोगों से अपील कर चुके हैं कि व्यस्त समय में अगर काम न हो तो मेट्रो में सफर करने से बचें।

इसके अलावा मंगू सिंह ने कंपनी मालिक से भी गुजारिश की है कि वे एक साथ सभी कर्मचारियों को न बुलाए। अगर उन्हें वर्क फ्रॉम ऑफिस करना है तो वे अलग अलग समय में कर्मचारियों को बुलाए। अब लगातार बढ़ रहे उल्लंघन मामले में अनुमान लगाया जा रहा है कि कहीं मेट्रो संचालन बंद न कर दी जाए।फिलहाल, DMRC ने लोगों से अपील की है कि वे सख्त नियमों के साथ यात्रा करें। सभी यात्री मास्क पहने, सोशल डिस्टेंसिंग अपनाए और बुखार-जुकाम होने पर यात्रा से बचे।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment