डेंगू से बचने के लिए CM केजरीवाल ने दिया मंत्र, रविवार को 10 मिनट करना होगा बस ये काम - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

06 September 2020

डेंगू से बचने के लिए CM केजरीवाल ने दिया मंत्र, रविवार को 10 मिनट करना होगा बस ये काम


कोरोना वायरस पर लगाम लगाने के लिए कई तरह के सख्त नियम लागू किए गए है लेकिन ये सख्त नियमों भी कोरोना वायरस पर बेअसर साबित हुए। राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है लेकिन अब दिल्ली में एक और स्वास्थ्य से जुड़ी समस्या दस्तक दे रही है। कोरोना के बाद राजधानी में हर साल की तरह इस बार भी बारिश के दिनों में डेंगू का खतरा मंडराने लगा है। जिसके चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री आरविंद केजरीवाल ने दिल्लावासियों के लिए एक नारा दिए है। जिसके चलते दिल्ली की जनता कोरोना के साथ डेंगू का सामना भी कर सकती है।

दरअसल रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक वीडियो जारी किया है। इस वीडियो में सीएम केजरीवाल ने एक नारा दिया है। जिसका पालन हर रविवार दिल्ली की जनता को करना है। अरविंद केजरीवाल ने इस नारे में कहा ‘हर रविवार-डेंगू पर वॉर।’ वीडियो को ट्वीट करते हुए सीएम केजरीवाल ने लिखा, ‘दिल्ली के लोगों ने एक बार फिर डेंगू के खिलाफ जंग की शुरुआत कर दी है अगले 10 हफ्ते चलने वाले इस महाअभियान में आज पहले रविवार को मैंने अपने घर में जमा साफ पानी को बदला और मच्छर पैदा होने की संभावना को खत्म कर दिया। अगले 10 हफ्ते, हर रविवार सुबह 10 बजे सिर्फ 10 मिनट के लिए हमे अपने-अपने घर की चेकिंग जरूर करनी है। हमें डेंगू से अपने परिवार को बचाना है और दिल्ली को भी। मुझे विश्वास है कि दिल्ली के लोग इस बार भी डेंगू को हराएंगे।’

गौरतलब है कि हर साल बारिश के बाद दिल्ली के डेंगू का अटैक होता है। खासकर अक्टूबर महीने में डेंगू का खतरा सबसे ज्यादा होता है। जिस वजह से डेंगू दिल्ली सरकार के लिए हमेशा चिंता का विषय रहता है। आंकडों पर नजर डालें तो दिल्ली में साल 2015 में अक्टूबर के पहले हफ्ते 7,606 डेंगू के मरीज सामने आए। 2016 में 2133 और 2017 में 2152 मरीज सामने आए। लेकिन इस बार दिल्ली में कोरोना वायरस भी काफी तेजी से फैल रहा है। ऐसे में डेंगू का खतरा दिल्लीवासियों के लिए भयंकर साबित हो सकता है। इसी वजह से सरकार ने पहले ही अपनी तैयारियां शुरू कर दी है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment