संसद में गूंजा पालघर हत्याकांड का मामला, साध्वी प्रज्ञा ने की CBI और NIA जांच की मांग - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

23 September 2020

संसद में गूंजा पालघर हत्याकांड का मामला, साध्वी प्रज्ञा ने की CBI और NIA जांच की मांग

 

PALAGHR

नई दिल्ली। बीते अप्रैल माह में महाराष्ट्र में हुई दो साधुओं की हत्या क मामला संसद में भी गूंज रहा है। लोकसभा सांसद प्रज्ञा ठाकुर ने पालघर घटना की जांच सीबीआई और एनआईए जैसी बड़ी एजेंसियों से कराने की मांग की। उन्होंने कहा पालघर में दो साधुओं की हत्या कोई घटना मात्र नहीं थी बल्कि एक साजिश थी। साध्वी प्रज्ञा ने शून्यकाल में प्रश्न उठाते हुए कहा दो अप्रैल को जबकि पूरा देश लॉकडाउन के दौर से गुजर रहा था ऐसे में पालघर में भीड़ कैसे एकत्र हो हो गयी,यह जांच का विषय है।

साध्वी ने आरोप लगाया की जिस क्षेत्र में यानी कि पालघर में साधुओं कि हत्या की गयी वह माकपा बाहुल्य क्षेत्र है और उस क्षेत्र में उन्हीं लोगों का दबदबा है। उन्होंने कहा वहां पहले भी इस तरह की घटनाएं हो चुकी हैं,इसलिए इस मामले की जाँच सीबीआई या फिर एनआईए जैसी बड़ी एजेसियों से कराई जाये, ताकि इस तरह की घटनाओं की पुर्नावृत्ति न होने पाए। गौरतलब है कि 16 अप्रैल को जब कि पूरा देश कोरोना महामारी के कहर से जूझ रहा था। देश भर में लॉकडाउन की घोषणा की जा चुकी थी। ऐसे में महाराष्ट्र के पालघर में दो साधुओं की भीड़ ने पीट-पीट कर हत्या कर दी थी।

16 अप्रैल को घटी थी घटना 

इस मामले को लेकर पहले भी कई बार सीबीआई जांच की मांग उठ चुकी है, जिसका महाराष्ट्र पुलिस से विरोध कर रही है। महाराष्ट्र पुलिसे ने बीते दिनों सुप्रीम कोर्ट में हलफनामा दायर कर पालघर मामले की सीबीआई जांच की मांग करने वाले याचिकाकर्ता की याचिका खारिज कर उस पर जुर्माना लगाये जाने की बात कही थी।  सीआईडी की जांच के बाद पुलिस पहले ही दो चार्जशीटें दायर कर चुकी है। बता दें कि 16 अप्रैल को पालघर के गडचिंचले गांव में भीड़ ने बच्चा चोर का आरोप लगते हुए दो साधुओं और उनके ड्राइवर को पीट-पीट कर मारा डाला था। यह दोनों साधू मुंबई से एक कार से अंतिम संस्कार में हिस्सा लेने सूरत जा रहे थे और इनके पास कर्फ्यू पास भी था।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment