लव जेहाद: प्‍यार का झांसा देकर किया निकाह, धर्म ना बदलने पर युवती की काटी गर्दन - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

25 September 2020

लव जेहाद: प्‍यार का झांसा देकर किया निकाह, धर्म ना बदलने पर युवती की काटी गर्दन

 

लव जेहाद: प्‍यार का झांसा देकर किया निकाह, धर्म ना बदलने पर युवती की काटी गर्दन

उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में दिल को दहला देने वाला मामला सामने आया है । यहां, चोपन थाना क्षेत्र के प्रीत नगर में 21 सितंबर को झाड़ियों में एक युवती की सिर कटी लाश मिली थी । इस केस में पुलिस ने अब बड़ा खुलासा किया है । युवती की पहचान चोपन थाना क्षेत्र निवासी प्रिया सोनी पुत्री लक्ष्मी सोनी के रूप में की गई है । प्रिया ने डेढ़ महीने पहले परिवार की सहमति के बिना घर के पास रहने वाले एजाज अहमद से प्रेम विवाह कर लिया था ।

धर्म परिवर्तन का बना रहा था दबाव
मामले में बताया गया है कि एजाज ने प्रिया से शादी की लेकिन उसे अपने घर में न रखकर ओबरा स्थित एक लॉज में रख रहा था । एजाज उस पर धर्म परिवर्तन का दबाव बना रहा था, लेकिन प्रिया उसके लिए तैयार नहीं थी । दोनों के बीच इसे लेकर विवाद बढ़ा तो एजाज ने अपने दोस्त के साथ मिलकर प्रिया की गला काटकर हत्या कर दी और उसका सिरकटा शव झाड़ियों में फेंक दिया था ।

21 सितंबर को बरामद हुई थी लाश
पुलिस को 21 सितंबर को एक युवती की सिरकटी लाश झाड़ियों से बरामद हुई थी, मामले में युवती की शिनाख्त के लिए सोशल मीडिया पर प्रचार-प्रसार भी किया गया । सोशल मीडिया पर मिली खबर के बीच युवती के परिवार वालों ने भी शव की शिनाख्‍त की, प्रिया अभी 22 वर्ष की थी । परिवारवालों ने ही पुलिस को बताया कि युवती ने 7 जुलाई को एजाज अहमद नामक युवक से कोर्ट मैरिज कर ली थी । जब पुलिस ने एजाज को गिरफ्तार किया और पूछताछ की तो उसने सब उगल दिया और प्रिया का कआ सिर भी पुलिस ने बरामद कर लिया है ।

धर्म परिवर्तन करवाना चाहता था
एसपी आशीष श्रीवास्तव ने मामले में जानकारी देते हुए कहा बताया कि एजाज लगातार प्रिया पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बना रहा था, वो उसे अपने घर ले जाना चाहता था, लेकिन परिवार वाले प्रिया को हिंदू के रूप में स्वीकार करने के लिए तैयार नहीं थे । लेकिन प्रिया धर्म परिवर्तन के लिए तैयार नहीं थी । एजाज ने 17 सितंबर को घटना को अंजाम दिया था और दोस्‍त के साथ मिलकर शव को चोंपन के प्रीतनगर के जंगल मे छुपा दिया था । आरोपियों के पास से प्रिया का मोबाइल फोन, घटना में प्रयुक्त लोहे की रॉड, चाकू, फावड़ा बरामद कर लिया है ।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment