सिर्फ़ हफ़्ते भर सुबह ख़ाली पेट खायें काली मिर्च, देखें ये कमाल

सिर्फ़ हफ़्ते भर में काली मिर्च का कमाल देखना है तो इस सुह ख़ाली पेट खआर देखें। वास्तव में आप यक़ीन नहीं करेंगे कि काली मिर्च स्वाद के अलावा इतने कमाल की भी है। आपको बता दें कि काली मिर्च भारत में लगभग हर प्रांत में खाने में प्रयोग की जाती है। हमारे यहाँ कोई ऐसा किचन नहीं होगा जहाँ काली मिर्च का स्पेन न हो। इसलिए आपके लिए ये बेहद आसान है कि आप हफ़्ते भर बड़ी आसानी से सुबह-सुबह ख़ाली पेट काली मिर्च के इस कल्प को कर सकते हैं।
तो आइए आपको बताते हैं काली मिर्च के कुछ मस्त-मस्त फ़ायदों के बारे में जिससे आपको कई तरह के कमाल के फ़ायदे मिलेंगें।
गला करे चम
रोज़ सुबह ख़ाली पेट पानी के साथ दो काली मिर्च का पाउडर डाल कर पीने से गले में ख़राश नहीं होगी और पूरा दिन गला खुला रहेगा। ऐसा करने से आपके गले में इन्फेक्शन का ख़तरा भी नही रहता है।
आँखों की दवा
काली मिर्च का सेवन मनुष्य की आँखों के लिए भी फायदेमंद है। काली मिर्च का रोज़ाना पानी के साथ सेवन करने से मनुष्य की आँखों कि रोशनी सदैव बनी रहती है और आपको जल्दी आँखों से सम्बंधित बीमारियों का सामना नहीं करना पड़ता है।
पाचन तंत्र करे मज़बूत
काली मिर्च का सेवन करने से पाचन तन्त्र मज़बूत होता है। रोज़ सुबह पानी के साथ काली मिर्च के सेवन से पाचन तन्त्र स्वस्थ रहता है और कब्ज़ व बवासीर आदि की समस्या हमेशा के लिए ख़त्म हो जाती है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments