मासिक राशिफल: सफलता लेकर शुरू हो रहा माह, इन राशिवालों को आ सकती है थोड़ी दिक्कत

 

मेष

माह का आरंभ अच्छी सफलताओं के साथ होगा। आय की निरंतर वृद्धि होती रहेगी। गुरु और शनि का गोचर भाग्य उन्नति के अवसर प्रदान करता रहेगा। शिक्षा प्रतियोगिता में भी अच्छी सफलता मिलेगी। नव दंपत्ति के लिए संतान प्राप्ति एवं प्रादुर्भाव के भी योग। प्रेम संबंधों में उदासीनता रहेगी। तीसरे सप्ताह से ग्रह गोचर में परिवर्तन से कुछ पारिवारिक कलह एवं मानसिक अशांति का सामना भी करना पड़ेगा फिर भी कोर्ट कचहरी के मामलों में निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत। 21, 22, और 23 तारीख को रहें जरा बचके।

वृषभ

ग्रह गोचर की अनुकूलता भागदौड़ अधिक कराएगा किंतु सफलता की दृष्टि से माह उत्तम रहेगा। मकान वाहन खरीदने का सपना पूर्ण हो सकता है मित्रों तथा संबंधियों से भी सहयोग के योग। अपनी योजनाओं को तबतक गोपनीय रखें जब तक उसे पूरा ना कर लें, अन्यथा कार्य बाधा की संभावना रहेगी। केंद्र अथवा राज्य सरकार के विभागों से जुड़े हुए कार्यों का निपटारा होगा फिर भी गुप्त शत्रुओं तथा षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। माह के मध्य से ग्रह गोचर का परिवर्तन तनाव दूर करेगा। 17, 18 तारीख को रहें जरा बचके।

मिथुन

माह आपके लिए मिलाजुला फल कारक रहेगा। वृहस्पति की शुभदृष्टि के प्रभावस्वरूप परिवार में मांगलिक कार्यों का सुअवसर आएगा। शादी विवाह संबंधित वार्ता भी सफल रहेगी। अपने अदम्य साहस और पराक्रम के बल पर विषम हालात को भी सामान्य कर लेंगे किंतु तीसरे सप्ताह से पारिवारिक कलह और तनाव की वृद्धि हो सकती है ऐसे में परिवार में अलगाववाद न पैदा होने दें। यात्रा सावधानीपूर्वक करें, सामान चोरी होने से बचाएं कार्यक्षेत्र में भी उच्चाधिकारियों से मधुर संबंध बनाए रखें। 26, 27 तारीख को रहें जरा बचके।

कर्क

माह आपके लिए काफी मिलाजुला फलदायक रहेगा। कार्य व्यापार की दृष्टि से तो बेहतर रहेगा किंतु स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा। अपने और माता पिता के स्वास्थ्य के प्रति चिंतनशील रहें। आपके अपने ही लोग नीचा दिखाने की कोशिश कर सकते हैं इसलिए अति स्वार्थी लोगों से सावधान रहें। झगड़े विवाद के मामले बाहर ही सुलझा लें तो बेहतर रहेगा। शासन सत्ता का पूर्ण सहयोग मिलेगा और सरकारी सर्विस हेतु आवेदन करने का भी अनुकूल अवसर। मकान वाहन के भी क्रय का योग। 1 और 2 तारीख को रहे जरा बचके।

सिंह

संपूर्ण माह आपके लिए अच्छी सफलता देगा। कोई भी बड़े से बड़ा कार्य आरंभ करना हो अथवा अनुबंध पर हस्ताक्षर करना हो तो अति उत्तम अवसर है लाभ उठाएं। केंद्र अथवा राज्य सरकार से जुड़े हुए मामलों का निपटारा होगा। चुनाव संबंधी निर्णय लेना चाह रहे हों तो अवसर अच्छा है। अपनी जिद एवं आवेश पर नियंत्रण रखते हुए कार्य करेंगे तो सफलता की संभावना सर्वाधिक रहेगी। संतान संबंधी चिंता से मुक्ति मिलेगी नव दंपति के लिए संतान प्राप्ति एवं भी प्रादुर्भाव के योग। 4 और 5 तारीख को रहे जरा बचके।

कन्या

माह के आरंभ में व्यर्थ भागदौड़ और खर्च अधिक होगा। किसी संबंधी अथवा मित्र के द्वारा कष्ट कर समाचार भी मिल सकता है। वाहन सावधानी पूर्वक चलाएं, दुर्घटना से बचते रहें। स्वास्थ्य विशेष करके बाई आंख का ध्यान रखें। तीसरे सप्ताह से ग्रह गोचर में आए परिवर्तन के फलस्वरुप कार्यक्षेत्र का विस्तार होगा। विदेशी कंपनियों में सर्विस हेतु आवेदन करना सफल रहेगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी किन्तु परिवार के वरिष्ठ सदस्यों से संबंध बिगड़ने न दें। षड्यंत्र का शिकार होने से बचें। 06 और 7 तारीख को रहे जरा बचके।

तुला

संपूर्ण माह आपके लिए अच्छी सफलता दिलाएगा। नए लोगों से मेलजोल बढ़ेगा। विदेश यात्रा अथवा विदेशी नागरिकता के लिए आवेदन करना चाह रहे हों तो अनुकूल रहेगा। विद्यार्थियों के लिए माह और भी उत्तम है इसलिए किसी भी तरह की प्रतियोगिता में बैठने के लिए अपने आपको तैयार करें। शादी विवाह संबंधित वार्ता सफल रहेगी। ससुराल पक्ष से भी सहयोग की उम्मीद। दैनिक व्यापारियों के लिए भी माह अति उत्तम रहेगा। कोर्ट कचहरी के मामलों में निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत। 3, 4, और 5 तारीख को रहें जरा बचके।

वृश्चिक

राशि स्वामी मंगल का अशुभ प्रभाव आपकी आने वाली सभी परेशानियों को दूर करेगा। इस अवधि के मध्य किसी को भी अधिक धन उधार के रूप में न दें अन्यथा हानि की संभावना रहेगी। अपने साहस और पराक्रम के बलपर विषम हालात को सामान्य तो कर लेंगे किंतु परिवार के बड़े सदस्यों से मतभेद गहरा सकता है इसे बढ़ने न दें। तीसरे सप्ताह से ग्रहगोचर में आए परिवर्तन के प्रभाव स्वरूप मकान-वाहन के क्रय का योग बनेगा। नए अनुबंध की प्राप्ति एवं प्रतीक्षित कार्यों के संपन्न होने का योग। 11, और 12 तारीख को रहे जरा बचके।

धनु

संपूर्ण माह आपके लिए शुभ फलदायक रहेगा, सामाजिक प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी। आपके द्वारा लिए गए निर्णय और किए गए कार्यों की सराहना भी होगी। विद्यार्थियों के लिए माह किसी वरदान से कम नहीं है इसलिए प्रतियोगिता में अच्छी सफलता हासिल करने के लिए पूरी उर्जा लगा दें। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी विवाह भी करना चाह रहे हों तो अवसर अनुकूल रहेगा। तीसरे सप्ताह से ग्रह गोचर में और परिवर्तन आएगा वो भी शुभ ही रहेगा। कोर्ट कचहरी के मामलों में भी निर्णय आपके पक्ष में आने के संकेत। 13 और 14 तारीख को रहें जरा बचके।

मकर

संपूर्ण माह आपके लिए मिलाजुला किंतु सफलता दायक रहेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा, आय के साधन बढ़ेंगे। काफी दिनों का दिया गया धन भी वापस आने की उम्मीद कर सकते हैं। झगड़े विवाद से दूर रहें। जमीन जायदाद  से संबंधित मामलों का निपटारा होगा। यात्रा देशाटन का लाभ मिलेगा। धर्म-कर्म के मामले में बढ़-चढ़कर रुचि लेंगे और दानपूण्य भी करेंगे। राजनेताओं एवं उच्चाधिकारियों से गहरे संबंध बनेंगे। चुनाव संबंधी निर्णय लेना भी आपके लिए फायदेमंद रहेगा। 11 और 12 तारीख को रहें जरा बचके।

कुंभ

माह के आरंभ से ही ग्रह गोचर अत्यधिक भागदौड़ कराएंगे। भावनाओं में बहकर लिए गए निर्णय आपके अपने लिए ही नुकसान देय रहेगा। विदेशी कंपनियों में सर्विस हेतु आवेदन करना अथवा यात्रा करना सफल रहेगा। प्रतियोगिता में अच्छी सफलता मिलेगी। प्रेम संबंधों में विवाद हो सकता है। संतान संबंधी चिंता से भी मुक्ति के योग। तीसरे सप्ताह से ग्रह गोचर में आए परिवर्तन के प्रभाव स्वरूप कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी किंतु स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव पड़ सकता है सावधान रहें। 17 और 18 तारीख को रहें जरा बचके।

मीन

आपके लिए माह काफी चुनौतियों भरा हो सकता है विशेषकर के स्वास्थ्य की दृष्टि से अति सावधानी बरतें। साहस पराक्रम की वृद्धि होगी और आपके द्वारा लिए गए निर्णय की सराहना भी होगी। अति उत्साह में परिवार के वरिष्ठ सदस्यों और उच्चाधिकारियों से संबंध बिगड़ने न दें। जमीन जायदाद संबंधी मामलों का निपटारा होगा। तीसरे सप्ताह से ग्रहगोचर में परिवर्तन के परिणाम स्वरूप पारिवारिक कलह एवं मानसिक अशांति बढ़ सकती है फिर भी शादी विवाह संबंधित वार्ता सफल रहेगी। 19 और 20 तारीख को रहे जरा बचके।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments