रात में पराई स्त्री के साथ भूलकर भी न करें ये काम, हो सकती है अप्रिय घटना - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

07 September 2020

रात में पराई स्त्री के साथ भूलकर भी न करें ये काम, हो सकती है अप्रिय घटना

 

धर्म शास्त्रों के मुताबिक हर काम का समय पहले से निर्धारित होता है,कौन से काम कब होगा। उसके पहले उस काम यको नहीं किया जा सकता है। कई ऐसे काम हैं जो सिर्फ और सिर्फ रात के वक्त ही किया जा सकता है, उन्हें दिन के समय कभी नहीं करना चाहिए, वहीं कई ऐसे काम भी हैं जो दिन के वक्त ही किया जाने चाहे रात में एकदम नहीं करना चाहिए। अगर आप ऐसा नहीं करते हैं तो फिर कोई न कोई अनहोनी या अप्रिय घटना आपके साथ घट सकती है।

1- किसी औरत को किसी पराए मर्द और मर्द को किसी पराई स्त्री से रात के वक्त अकेले में नहीं मिलना चाहिए। इसके अलावा बुरी संगत में रहने वाले लोगों के साथ भी रात में नहीं मिलना चाहिए। इन दोनों हालात में आपकी बदनामी हो सकती है। इतना ही नहीं आपके साथ किसी भी तरह की अनहोनी हो सकती है।

2- हिंदू धर्म ग्रंथ विष्णु पुराण के अनुसार रात के समय भूलकर भी कभी श्मशान या कब्रिस्तान के पास से होकर नहीं गुज़रना चाहिए। क्योंकि रात के वक्त इसके आस-पास नकारात्मक ऊर्जा सबसे ज्यादा सक्रिय रहती हैं। रात के वक्त यहां जाने से आप भी नकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव में आ सकते हैं और आपको नुकसान पहुंच सकता है।

3- रात में सोने से पहले डियो, इत्र या परफ्यूम बिल्कुल भी नहीं लगाना चाहिए। पुराणों के अनुसार रात के वक्त डियो, इत्र या परफ्यूम लगाने से नकारात्मक शक्तियां आपकी ओर आकर्षित हो सकती हैं। इसलिए कहा जाता है कि रात के वक्त हमेशा अपने हाथ-पैर और चेहरा धोकर ईश्वर का ध्यान करके सोना चाहिए।

4- रात के वक्त लड़कियों को अपने बालों को खुला रखकर नहीं सोना चाहिए। शास्त्रों के मुताबिक बाल खुले रखकर सोने से नकारात्मक शक्तियां आसानी से लड़कियों पर अपना प्रभाव बना लेती हैं। इसलिए हमेशा घर के बड़े बुजुर्ग लड़कियों को रात में बाल बांधकर सोने की सलाह देते हैं, ताकि उनकी नकारात्मक शक्तियों से रक्षा हो सके।

5- रात के वक्त चौराहे पर नहीं जाना चाहिए। चौराहे को संधि स्थल माना जाता है। इसलिए यहां नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बना रहता है। खासतौर पर रात में ये प्रभाव और भी ज्यादा बढ़ जाता है। आपने देखा भी होगा कि कुछ लोग रात में या शाम के वक्त चौराहे पर आकर टोने-टोटके भी करते हैं इसलिए यहां देर रात तक टहलना खतरनाक हो सकता है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment