राजनाथ सिंह के बयान से तिलमिलाया ड्रैगन, अब दे रहा भारत को अंजाम भुगतने की धमकी - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

16 September 2020

राजनाथ सिंह के बयान से तिलमिलाया ड्रैगन, अब दे रहा भारत को अंजाम भुगतने की धमकी

 


कहीं न कहीं ड्रैगन को इस बात का खौफ जरूर है कि भारत का कोई कदम उसके लिए कहीं भारी न पड़ जाए। लिहाजा जब कभी एलएसी पर जारी यथास्थिति को लेकर भारत की तरफ से कोई बयान जारी किया जाता है, तो चीन तिलमिला उठता है और अंत में भारत को अंजाम भुगतने की धमकी देने लगता है। कुछ ऐसा ही उस वक्त हुआ, जब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संसद में वास्तविक नियंत्रण रेखा पर जारी यथास्थिति को लेकर बयान जारी किया और तो और ड्रैगन को इस बात के लिए चेता दिया कि भारतीय सेना ड्रैगन को हर मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है। रक्षा मंत्री के इस बयान से चीन बौखला गया है और आज उसकी बौखलाहट गलोब्ल टाइम्स में छपी में एक रिपोर्ट में देखने को मिली है, जिसमें उसने अब भारत को अंजाम तक भुगतने की धमकी दे दी है।

राजनाथ सिंह के बयान के बाद ड्रैगन की तरफ से कहा गया है कि रक्षा मंत्री के बयान से ऐसा परिलक्षित होता है कि सारा आरोप चीन पर ही मढ़ा जा रहा है। हमने ही सभी नियमों का धज्जियां उड़ाई हों। चीनी मीडिया का कहना है कि भारतीय रक्षा मंत्री का बयान उकसाने वाला है। लिहाजा अब ड्रैगन ने धमकी भरे लहजे में कहा है कि भारत को इसका नतीजा सर्दियों के मौसम में तनाव के रूप में देखने को मिल सकता है।

अब जल्द नहीं सुलझेगा मसला
यहां पर हम आपको बताते चले कि ऐसी स्थिति में जब भारत और चीन के बीच तनाव अपने चरम पर है, तो ऐसी स्थिति में चीनी अखबार अपने एक्सपर्ट के हवाले से कह रहे हैं कि यह विवाद इतनी जल्दी खत्म नहीं होने वाला है। चीनी की तरफ से कहा गया है कि रक्षा मंत्री इस तरह का बयान देकर अपने देश में यह संदेश देना चाहते हैं कि भारतीय सेना चीन को मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार है। गलोब्ल टाइम्स में कहा गया है कि भारत को लगता है कि यदि उसके सैनिक लंबे वक्त तक सीमा पर दटे रहेंगे तो यह युद्ध शांति की ओर बढ़ सकता है। यही कारण है कि भारत की तरफ से अनवरत इस तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं। 

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment