फेस्टिव सीजन में रेल यात्रियों को मिलेगा बड़ा तोहफा, चलेंगी इतनी स्पेशल ट्रेन - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

23 September 2020

फेस्टिव सीजन में रेल यात्रियों को मिलेगा बड़ा तोहफा, चलेंगी इतनी स्पेशल ट्रेन

देश भर में कोरोना संकट का दौर अपने चरम पर है, जिसके चलते संपूर्ण भारत में लॉकडाउन की स्थिति पिछले छह महीने से बनी हुई है। ऐसे में लोगों को कई दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा है, हालांकि केंद्र सरकार ने लोगों को राहत देने के लिए देश में अनलॉक-4 की प्रक्रिया को चालू किया है, जो हाल ही में 1 सितंबर से लागू किया गया है। बता दें कि पूरा देश इस समय महामारी से पीड़ित है, लोगों पर भी मुश्किलों का पहाड़ टूट पड़ा है, कोरोना के चलते आज कॉरपोरेट सेक्टर मंदी के दौर से गुजर रहे हैं। बेरोजगारी का आलम चरम पर है। बहरहाल अब धीरे-धीरे फिर से देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने की कोशिश की जा रही है। अनलॉक-4 में केंद्र सरकार ने लोगों को काफी राहत पहुंचाई है। इस बीच भारतीय रेलवे की तरफ से खबर आ रही है, कि फेस्टिव सीजन को देखते हुए रेलवे भी 80 और नई ट्रेनें चला सकता है। ताकि लोगों को सफर में परेशानी न आए। हालांकि मौजूदा समय में रेलवे की 230 ट्रेनें पहले से ही चल रही हैं।

सूत्रों के मुताबिक अगले महीने रेलवे मंत्रालय त्योहारी सीजन में ट्रैवल डिमांड को देखते हुए करीब 80 और स्पेशल ट्रेनें चलाने का ऐलान कर सकता है।

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष ने कहा था, ‘विशेष ट्रेन के लिए जब भी जरूरत होगी, जहां भी प्रतीक्षा सूची लंबी होगी, हम मूल ट्रेन के बाद उसी तरह की (क्लोन) ट्रेन चलाएंगे ताकि यात्री उसमें यात्रा कर सकें.’ यादव ने यह भी कहा कि परीक्षा या अन्य किसी भी उद्देश्य के लिए राज्यों से अनुरोध मिलने पर रेलवे ट्रेनों का परिचालन करेगा.

मालूम हो कि अक्टूबर-नवंबर में दशहरा, नवरात्र, दीपावली, भाई दूज जैसे बड़े त्योहार होंगे ऐसे में ट्रैवल डिमांड में इजाफा देखा जा रहा है, खासकर उत्तर भारत में त्योहार की तैयारियां अभी से ही शुरू हो गई हैं। इसके लिए रेलवे मंत्रालय ऐसे रूट पर स्पेशल ट्रेन को डिमांड के हिसाब से बढ़ा सकता है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment