रेखा की इस हरकत पर गुस्सा हो गए थे अमिताभ बच्चन, सरेआम मारा था थप्पड़


जब भी सिनेमा जगत की प्रेम कहानियों के बारे में बात होती है. तो सदाबहार रेखा (Rekha) और महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) का नाम लिस्ट में सबसे ऊपर होता है. भले ही दोनों ने सार्वजनिक रूप से कभी कुछ कहा नहीं. लेकिन इनके इश्क के चर्चे खूब होते हैं. शादीशुदा होते हुए भी अमिताभ बच्चन रेखा के प्यार में पागल थे. दोनों मन ही मन एक-दूसरे से बहुत प्यार करते थे. लेकिन जीवन में आए एक तूफान ने इनके बीच दूरियां पैदा कर दी और ये जोड़ी अलग हो गई. दोनों की कहानी आज भी एक अनसुलझी पहेली है. एक जमाना ऐसा भी था जब अमिताभ ने सरेआम रेखा को थप्पड़ मार दिया था.

जड़ दिया था थप्पड़
बात 1981 की है जब एक ईरानी डांसर की वजह से अमिताभ बच्चन ने रेखा को जोरदार थप्पड़ मार दिया था वो भी सबके सामने. उस समय फिल्म लावारिस की शूटिंग चल रही थी. फिल्म का फेमस सॉन्ग, ‘अपनी तो जैसे तैसे…’ जो आज भी काफी फेमस हैं. इस सॉन्ग में ईरानी मूल की डांसर नेली ने परफॉर्म किया था. जिस वक्त शूटिंग चल रही थीं तब ऐसी खबरों ने जोर पकड़ा था कि, अमिताभ की डांसर के साथ नजदीकियां बढ़ रही हैं. जब बात फैली और रेखा तक पहुंची तो वह सेट पर ही अमिताभ पर भड़क गई. दोनों के बीच काफी लड़ाई हुई और जब रेखा काफी मनाने के बाद भी शांत नहीं हुई तो अमिताभ ने साइड ले जाकर उन्हें थप्पड़ मार दिया.

रेखा ने उठाया बड़ा कदम
अमिताभ बच्चन का गुस्सा देख रेखा इतनी नाराज हो गई थीं कि, उन्होंने मन ही मन अमिताभ के साथ काम करने नहीं करने का मन बना लिया था. तभी यश चोपड़ा की फिल्म सिलसिला की शूटिंग भी शुरू होने वाली थी और रेखा ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था. क्योंकि, इस फिल्म में लीड रोल में अमिताभ ही थे. पर यश चोपड़ा के काफी मनाने के बाद रेखा मान गई थीं. फिल्म सिलसिला के बाद अमिताभ और रेखा कभी साथ नजर नहीं आए. इसका जिक्र रेखा के जीवन पर लिखी गई किताब में भी किया गया है.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments