हाथरस गैंगरेप: पीड़िता के शव का जबरन अंतिम संस्कार कराने पर फूटा लोगों का गुस्सा, पुलिस पर किया पथराव - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

30 September 2020

हाथरस गैंगरेप: पीड़िता के शव का जबरन अंतिम संस्कार कराने पर फूटा लोगों का गुस्सा, पुलिस पर किया पथराव

हाथरस गैंगरेप केस में स्थानीय पुलिस की लापरवाही अब राज्य सरकार पर भारी पड़ती हुई नज़र आ रही है। पीड़िता की मौत के बाद आज सफाईकर्मियों ने हाथरस में जमकर प्रदर्शन करते हुए हंगामा किया और जब पुलिस ने उन्हें रोकना चाहा तो पथराव शुरू हो गया, जिसके बाद पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। बढ़ते हुए तनाव के बीच एक बाइक भी फूंक दी गई। हाथरस में गैंगरेप पीड़िता का परिवार मर्जी के बिना ही स्थानीय पुलिस ने बीती रात दाह संस्‍कार कर दिया। जिसके बाद प्रदेश की सियासत गर्म हो गई। सभी विपक्षी पार्टियों ने मिलकर पुलिस की इस हरकत को लेकर योगी सरकार पर निशाना साधा।

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में इस हैवानियत भरी घटना को लेकर प्रदर्शन हो रहे हैं। आज घटना के विरोध में जब हाथरस के मेण्‍डु रोड लोग जुलुस निकाल रहे थे तो पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, जिसके बाद वहां हंगामा शुरू हो गया और गुस्साई भीड़ ने पथराव शुरू कर दिया। इसके बाद है;हालात पर काबू पाने के लिए पुलिस लाठी का सहारा लिया जिसमे कई लोग घायल भी हुए। यह प्रदर्शन इतना ज्यादा उग्र हो गया था कि पुलिस ने भीड़ को नियंत्रण में करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़ने पड़ें।

सोशल मीडिया पर हाथरस की पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए कई तरह से हैशटैग चल रहे हैं और जमकर राज्य सरकार और पुलिस की निंदा की जा रही है। गौरतलब है कि पीड़िता का उपचार दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में चल रहा था, जहां उसकी मौत हो गई। इसके बाद ही हॉस्पिटल प्रदर्शन हुआ और कैंडल मार्च भी निकाला गया। इस मामले में अब तक चार गिरफ्तारियां हो चुकीं हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ ने आरोपियों के खिलाफ फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट में केस चलाकर जल्द से जल्द उन्हें सजा दिलाने का निर्देश दिया है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment