सूबे में अपराधियों की अब खैर नहीं, सीएम योगी ने बनाया एक्शन प्लान ‘ऑपरेशन दुराचारी’ - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

Friday, September 25, 2020

सूबे में अपराधियों की अब खैर नहीं, सीएम योगी ने बनाया एक्शन प्लान ‘ऑपरेशन दुराचारी’


उत्तर-प्रदेश की योगी सरकार अपराधियों और मनचलों पर शिकंजा कसने के लिए नए-नए प्लान बना रही है. जिसके अंतर्गत उन लोगों पर कार्रवाई होगी जो अपराध को अंजाम देते हैं. सीएम योगी ने अब नया एक्शन प्लान ‘ऑपरेशन दुराचारी’ बनाया है. इस प्लान के अंतर्गत महिलाओं, लड़कियों और बच्चियों से छेड़खानी, दुर्व्यवहार, अपराध, यौन अपराध करने वाले अपराधियों पर कार्रवाई की जाएगी और उनके पोस्टर चौराहों पर लगाए जाएंगे. हालांकि, ऐसा अब तक किसी भी राज्य में देखने को नहीं मिला है लेकिन अपराधों को रोकने और महिला सुरक्षा के लिए योगी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है.

सीएम योगी का ‘आपरेशन दुराचारी’
इस प्लान के अंतर्गत सीएम योगी ने प्रदेश के सभी पुलिस अधीक्षकों को निर्देश जारी कर दिए हैं और कहा है कि इसे गंभीरता से लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि किसी भी महिला के साथ कोई घटना होती है तो संबंधित बीट इंचार्ज, चौकी इंचार्ज, थाना प्रभारी और सीओ जिम्मेदार होंगे और महिलाओं के साथ अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वाले दुराचारियों और अपराधियों को सबक सिखाने के लिए ‘आपरेशन दुराचारी’ चलाया जाएगा.

क्या होगा ऑपरेशन दुराचारी में..

  • जो भी अपराधी महिलाओं के खिलाफ किसी तरह का अपराध करेंगे उन्हें महिला पुलिसकर्मियों से ही सजा दिलवाई जाएगी.
  • महिला पुलिसकर्मी ही दुराचारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी.
  • जो अपराधी महिलाओं और बच्चियों के साथ किसी तरह की घटना को अंजाम देंगे उन अपराधियों को समाज से रूबरू कराने के लिए चौराहों- चौराहों पर पोस्टर लगाए जाएंगे. जिससे लोग उनके बारे में जानें.
  • इस तरह की अपराधिक घटनाओं को अंजाम देने वालों के साथ पुलिस ऐसे अपराधियों की पैरवी करने वालों का नाम भी उजागर करेगी.
  • मुख्यमंत्री ने अपने ऑपरेशन दुराचारी के प्लान के अंतर्गत सख्त निर्देश दिए हैं कि इस अभियान को हर जनपद की पुलिस द्वारा चलाया जाए. जिस तरह से प्रदेश में एंटी रोमियो स्क्वायड ने अपना असर दिखाया वैसे ही इस ऑपरेशन पर अमल किया जाए और मनचलों की कमर तोड़ी जाए.

मनचलों की खैर नहीं..
मालूम हो कि सूबे की योगी सरकार महिलाओं की सुरक्षा को लेकर शुरू से ही गंभीर है. सत्ता में आने के बाद योगी सरकार ने मनचले आशिकों को सबक सिखाने के लिए एंटी रोमियो स्क्वायड बनाया था. इससे प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों में कमी देखने को मिली थी. इसके साथ योगी सरकार ‘लव जिहाद’ पर भी सख्त हो गई है और ऐसे लोगों के खिलाफ गैंगस्टर लगाने के आदेश दिए हैं.

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment