अर्णब ने किया था पीएम मोदी का पहला इंटरव्यू, जानें कैसी है उनकी प्रोफेशनल लाइफ - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

07 September 2020

अर्णब ने किया था पीएम मोदी का पहला इंटरव्यू, जानें कैसी है उनकी प्रोफेशनल लाइफ

 

पत्रकारिता जगत के सबसे चर्चित चेहरों में शामिल अर्णब गोस्वामी आज किसी परिचय को मोहताज नहीं हैं। अर्णब गोस्वामी ने आज पत्रकारिता को नई दिशा दी है। फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत केस (SSR) में वह अपनी एनकरिंग के कारण अपने चैनल रिपब्लिक भारत की टीआरपी को लेकर चर्चा का विषय बने हुए हैं। अर्णब गोस्वामी के पिता के आर्मी में थे, जिसकी वजह से वे देश के कई नामी गिरामी स्कूलों में शिक्षा ग्रहण किए है। अर्णब गोस्वामी ने ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से उच्च शिक्षा ग्रहण करने के बाद 10 साल तक एनडीटीवी जैसे संस्थान में भी काम कर चुके हैं। आइए जानते हैं कैसी अर्णब गोस्वामी ने रही है उनकी प्रोफेशनल लाइफ…

राष्टीय राजधानी दिल्ली यूनिवर्सिटी के हिंदू कॉलेज से समाजशास्त्र में ग्रेजुएशन (Graduation) करने के बाद 1994 में अर्णब गोस्वामी ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी चले गए। वहां से उन्होंने सोशल एंथ्रोपोलॉजी में पीजी की। अर्णब गोस्वामी अपनी पत्रकारिता का करियर 1995 में कोलकाता में ‘द टेलीग्राफ’ के साथ शुरू किया। इसके बाद वे कलकत्ता से दिल्ली चले आए और एनडीटीवी चैनल जॉइन कर ली। एनडीटीवी में काम करने के दौरान अर्णब गोस्वामी न्यूज हॉवर और न्यूज टुनाइट नाम के प्रोग्राम की एंकरिंग करते थे। अर्णब गोस्वामी ने लगभग 10 साल तक एनडीटीवी के साथ जुड़े रहे, इसके बाद साल 2006 में अर्णब ने उस चैनल छोड़कर टाइम्स नाऊ में बतौर एडिटर इन चीफ जॉइन कर लिया।

टाइम्स नाऊ में उनका एक प्रोग्राम Frankly Speaking with Arnab के नाम से आता था जो काफी चर्चित था। इस प्रोग्राम में अर्णब ने बनजीर भुट्टो से लेकर हिलेरी क्लिंटन और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक का इंटरव्यू कर चुके थे। नरेंद्र मोदी के पीएम बनने का बाद उनका सबसे पहले इंटरव्यू अर्णब गोस्वामी ने ही किया था। नवंबर 2016 में अर्णब गोस्वामी ने टाइम्स नाऊ को छोड़ दिया और लगभग 6 माह बाद ही अपना नया चैनल Republic लॉन्च कर दिया। अर्णब गोस्वामी का चैनल रिप्बलिक भारत टीआरपी में पहले नंबर पर है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment