हाथरस गैंगरेप को लेकर देश भर में गुस्सा, कांग्रेस के प्रदर्शन में कूदी दिल्ली पुलिस, लिया हिरासत में

 

hathras gangrape

महिलाओं को देवी स्वरूप माना जाता है, लेकिन हर साल सैकड़ों देवियां दरिंदों की हैवानियत की शिकार हो जाती हैं। महिला के साथ रेप होता है, हैवानियत होती है और सड़कों पर उतरे देशभर के वासी सवाल करते हैं कि आखिर कब तक? आखिर कब महिलाएं सुरक्षित होंगी? इस वक्त पूरे देश में लोगों के जहन में यही सवाल उठ रहा है, लोग सड़कों पर प्रदर्शन कर सरकार से जवाब मांग रहे हैं और पीड़िता के लिए न्याय की गुहार लगा रहे हैं। हम बात कर रहे हैं हाथरस में हुए गैंगरेप के बारे में।

14 सितंबर को एक दलित महिला के साथ चार लोगों ने रेप किया और वह किसी को कुछ बता न पाए इसलिए हैवान बनकर उसकी जीभ काट दी। इतना ही नहीं, उसे जान से मारने की पूरी कोशिश भी की गई। महिला को दिल्ली स्थित सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जिसकी मौत हो चुकी है। इस मामले को लेकर देशभर में गुस्सा है। लोग सड़कों पर आकर न्याय की मांग कर रहे हैं।

इस घटना के दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग को लेकर कांग्रेस (Congress) ने दिल्ली में प्रदर्शन किया। महिला कांग्रेस की कार्यकर्ताओं ने विजय चौक स्थित प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान बीच में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) कूद पड़ी और महिला कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया। इस मामले में अब विपक्षी पार्टी मौजूदा सरकार पर उंगली उठा रही है।

इस मामले में प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) ने भी योगी सरकार (Yogi Government) को निशाना बनाया है। उन्होंने हाथरस में हुए इस दर्दनाक घटना पर दुख जताते हुए ट्वीट कर लिखा, हाथरस में हैवानियत झेलने वाली दलित बच्ची ने सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। दो हफ्ते तक वह अस्पतालों में जिंदगी और मौत से जूझती रही। हाथरस, शाहजहांपुर और गोरखपुर में एक के बाद एक रेप की घटनाओं ने राज्य को हिला दिया है।

प्रियंका वाड्रा ने अपने अगले ट्वीट में योगी सरकार से जवाब मांगा है। इसके लिए उन्होंने सीएम योगी को टैग भी किया है। प्रियंका ने ट्वीट में लिखा, यूपी में कानून व्यवस्था हद से ज्यादा बिगड़ चुकी है। महिलाओं की सुरक्षा का नाम-ओ-निशान नहीं है।अपराधी खुले आम अपराध कर रहे हैं। इस बच्ची के क़ातिलों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। सीएम योगी आदित्यनाथ उप्र की महिलाओं की सुरक्षा के प्रति आप जवाबदेह हैं।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments