जिंदगी की हर मुश्किलें आसान कर देते हैं संदीप माहेश्वरी के ये शब्द - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

01 September 2020

जिंदगी की हर मुश्किलें आसान कर देते हैं संदीप माहेश्वरी के ये शब्द

 भारत में अगर मोटिवेशनल स्पीकर की बात करें, तो आज के समय में ज्यादातर युवाओं की जुबां पर केवल एक ही नाम है ‘संदीप माहेश्वरी’। संदीप माहेश्वरी ने अपने जीवन में कई असफलताएं व निराशा देखी है, लेकिन वह इनके सामने न हारे न झुके। अक्सर अपने सेमीनार्स की वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं, जिसको लाखों की संख्या में लोग देखते व सुनते हैं। वहीं कुछ लोग पर्सनली भी संदीप के सेशन्स लेने जाते हैं। आपको बता दें, संदीप माहेश्वरी भारत के उन आम युवाओं में से ही एक हैं, जिसने जिंदगी में कई मुसबीतों व असफलताओं का सामना किया है, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं मानी और आज वह हजारों व लाखों युवाओं के लिए एक प्रेरणा का स्त्रोत हैं।

संदीप माहेश्वरी आज भारत के बड़े व्यवसायी में से एक हैं। वे Images Bazaar वेबसाइट के सी.ई.ओ. और संस्थापक हैं, जिसमें 10 लाख से भी ज्यादा भारतीय तस्वीरें हैं। इस कंपनी के 45 देशों में 7000 से ज्यादा ख़रीदार है। संदीप की कंपनी सालाना करोड़ों की कमाई करती है।
लेकिन, जो लोग संदीप को नहीं जानते उन्हें हम बता दें कि संदीप अपनी इस कंपनी व बिजनेस की वजह से इतने मशहूर नहीं है, बल्कि वे तो अपने प्रेरणादायक सेमिनारों मोटिवेशनल स्पीच की वजह से न केवल भारत बल्कि पुरी दुनिया में अपनी पहचान स्थापित कर चुके हैं।
आज हम आपको संदीप माहेश्वरी के कुछ ऐसे विचारों से रूबरू कराने जा रहे हैं, जो आपकी जिंदगी की बड़ी से बड़ी मुश्किलों को आसान कर सकते हैं-
“अगर आप उस इंसान की तलाश कर रहे हैं जो आपकी ज़िन्दगी बदलेगा, तो आईने में देख लें”
“जिस नज़र से आप इस दुनिया को देखेंगे, ये दुनिया आपको वैसी ही दिखेगी”
“पावरफुल बनों, लेकिन किसी को दबाने के लिए नहीं बल्कि इसलिए कि कोई आपको न दबा सके”
“कामयाबी अनुभव से आती है, और अनुभव गलियों से यानी ख़राब अनुभव”
“जिस व्यक्ति ने अपनी आदतें बदल लीं वो कल बदल जाएगा, और जिसने नहीं बदलीं, उसके साथ कल भी वही होगा जो आज तक होता आया है”
“कामयाब होना कोई बड़ों का खेल नहीं… ये बच्चों का खेल है…और अगर तुम मान लो कि successful होना बच्चों का खेल है तो क्या होगा… successful हो जाओगे…”
“जिस दिन आपने खुल करके अपनी जिंदगी जी ली न... बस वही त्यौहार है... बाकि सब तो कैलेंडर डेट्स हैं”
“सफलता हमेशा अकेले में गले लगाती है, लेकिन असफलता आपको सबके सामने तमाचा मारती है... और यही जीवन है”
“जिन्दगी आपके बेहतरीन शॉट देने के लिए प्रतीक्षा कर रही है”
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment