मर्दाना ताक़त के लिए ये दो चीज़ें खाया करें - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

14 September 2020

मर्दाना ताक़त के लिए ये दो चीज़ें खाया करें

 


मर्दाना ताक़त का मतलब होता है हमारे शरीर में मौजूद भीतरी ऊर्जा। इसी शक्ति के साथ हम लम्बे समय तक जीते हैं और बड़ा से बड़ा काम कर पाने के लिए सक्षम बनते हैं। आपको बता दें कि मर्दाना ताक़त न सिर्फ़ हमारे शरीर के बीतर ऊर्जा का संचार करके हमें शक्तिशाली बनाता है, बल्कि यह हमारे शरीर की प्रतिरोधक क्षमता के लिए भी उत्तरदायी है। जी हाँ, मर्दाना ताक़त के सहारे हम अपनी शरीर के भीतर भी बहुत मज़बूत बन जाते हैं और बाहर से हम सुदृढ़ हो ही जाते हैं।

तो आइए आज हम आपको मर्दाना ताक़त बढ़ाने वाली दो चीज़ों के बारे में बताते हैं, जिनका महीने में सिर्फ़ पाँच बार भी सेवन करके आप मर्दाना ताक़त पा सकते हैं। ये रहीं वो दो चीज़ें...
अश्वगंधा
अश्वगंधा की जड़ को अच्छे से पीसकर पाउडर बना लें। इस पाउडर में चिरौंजी भी पीसकर मिला लें। इसे तीन-तीन दिनों के अंतराल में रात को खाया करें। याद रहे कि इस मिश्रण को रोज़ाना रात को नियमित रूप से खाएँ। मालूम हो कि एक गिलास गुनगुने दूध के साथ सेवन करने पर इसके बेहतर परिणाम मिलेंगे। आपको बता दें कि अश्वगंधा में ऐसे गुण पाए जाते हैं जो शरीर को ताक़त और स्फूर्ती देते हैं।
खजूर
खजूर में ऐसे केमिकल मौजूद होते है जो हमारे दिमाग़ को स्वस्थ्य रखता है। खजूर के पोषक तत्व हमारे शरीर की अंदरूनी ताक़त को बढ़ाते हैं। आपको हमने पहले भी बताया है कि यही अंदरूनी ताक़त ही वास्तव में मर्दाना ताक़त होती है। आपको बता दें कि दो खजूर रात को, दो खजूर सुबह और दो खजूर ही शाम को ज़रूर खाना चाहिए।
आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment