हरिवंश नारायण सिंह फिर बने राज्यसभा के उपसभापति, पीएम मोदी ने दी बधाई - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

14 September 2020

हरिवंश नारायण सिंह फिर बने राज्यसभा के उपसभापति, पीएम मोदी ने दी बधाई

 

हरिवंश नारायण सिंह को एक बार राज्यसभा का उपसभापति चुन लिया गए है। हरिवंश नारायण इस पद पर दूबरा चुने गए है। एनडीए ने उन्हें इस पद के लिए फिर से अपना उम्मीदवार घोषित किया था। वहीं विपक्ष की ओर से आरजेडी के सांसद मनोज झा को उम्मीदवार बनाया गया। इस दौरान राज्यसभा के सभा पति एम वेंकैया नायडू ने बताया कि हरिवंश को एक बार फिर से राज्यसभा का उपसभापति चुना गया है। हरिवंश नारायण सिंह को इस पद के लिए ध्वनि मत से उन्हें चुना गया है।

पीएम मोदी ने दी बधाई- हरिवंश नारायण सिंह के दोबरा उप-सभापति चुने जाने पर पीएम मोदी ने कहा, “मैं हरिवंश जी जो दूसरी बार इस सदन का उपसभापति चुने जाने पर बधाई देता हूं। सामाजिक कार्यों और पत्रकारिता के जरिए हरिवंशजी ने एक ईमानदार पहचान बनाई है। इसके लिए मेरे मन में उनक प्रति काफी सम्मान है।” वहीं कांग्रेस से  राज्यसभा सांसद गुलाम नबी आजाद ने कहा, “यह दूसरी बार है जब उन्हें सदन के उपाध्यक्ष के रूप में चुना गया है। मैं उन्हें बधाई देता हूं।”

यह भी पढ़ें-

हरिवंश नरायसिंह का जन्म 30 जून 1956 को उत्तर प्रदेश के बलिया जनपद के सिताबदियारा गांव में हुआ था। हरिवंश के लिए माना जाता है कि वह जेपी आंदोलन से खासे प्रभावित रहे हैं। हरिवंश ने बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से अर्थशास्त्र में एमए और पत्रकारिता में डिप्लोमा की पढ़ाई की और अपने कैरियर की शुरुआत टाइम्स समूह से की थी।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment