अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट को बेचेगी योगी सरकार, जानिए कितनी आंकी गई कीमत - Bollyycorn

Breaking

Bollyycorn

Bollywood-Hollywood-TV Serial-Bhojpuri-Cinema-Politics News, Gadgets News

23 September 2020

अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट को बेचेगी योगी सरकार, जानिए कितनी आंकी गई कीमत

 

लखनऊ। हर सरकार का अपना ड्रीम प्रोजेक्ट होता है, लेकिन इन ड्रीम प्रोजेक्टों को कौन कितना साकार कर पाता है यह अपने आप में बड़ी बात होती है। सरकार बदलने के बाद ऐसे ड्रीम प्रोजेक्टों का क्या हाल होता है यह सबको पता है। इसी तरह कभी पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव का ड्रीम प्रोजेक्ट रहे जेपी सेंटर को योगी सरकार बेचने की तैयारी में है। लखनऊ विकास प्राधिकरण ने जेपी सेंटर को बेचने के लिए शासन को प्रस्ताव भेज दिया है। प्रस्ताव में प्रधिकरण ने जेपी सेंटर की कीमत 1642.83 करोड़ रुपए के करीब आंकी है। ज्ञात हो कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजक्ट में से जेपी सेंटर एक था।

अखिलेश यादव के कार्यकाल वर्ष 2012 से 2017 के बीच पांच साल में इस सेंटर का निर्माण कराया गया था। इस सेंटर के निर्माण पर अब तक 881.36 करोड़ रुपए खर्च किए जा चुके हैं। जबकि अधूरे पड़े काम को पूरा करने के लिए 130.60 करोड़ रुपए की और आवश्यकता है। गौरतलब है कि जेपी सेन्टर के गेस्ट हाउस में 103 लग्जरी कमरे, हेल्थ सेन्टर, रेस्टोरेंट, 7 सूट, 7 फुट बाहर लटकता स्विमिंग पूल और हेलिपैड बने हैं। इसके साथ ही कन्वेंशन ब्लॉक में 2000 लोगों के एक साथ बैठने की क्षमता का हॉल है। इसके अलावा 1000 लोगों के बैठने की क्षमता का ऑडिटोरियम भी है। इतना ही नहीं कई बड़े सेमिनार हाल भी बने हुए हैं।

जेपी सेंटर की भव्यता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि एक ओलिंपिक साइज का स्विमिंग पूल, लॉन टेनिस कोर्ट, स्क्वाश कोर्ट भी इसमें बने हुए है। इन सबके साथ ही 1000 वाहनों की मल्टी लेवल पार्किंग की व्यवस्था। सेंटर में बने म्यूजियम ब्लॉक में जय प्रकाश नारायण से जुड़ी चीजों को रखा गया है। जेपी सेंटर का निर्माण कुल 75464 वर्गमीटर में कराया गया है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

No comments:

Post a Comment