कंगना के दादा ने नाराज होकर कहा था- नाम से हटा दो खानदान का नाम, जानें वजह

Kangana Ranaut

एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद से कंगना रनौत (Kangana Ranaut) एक बार फिर से सुर्खियों में छाई हुई हैं। जब से कंगना ने मुंबई की तुलना पीओके से की उसके बाद से शिवसेना के साथ शुरू हुई उनकी तकरार समाप्त होती नजर नहीं आ रही है। इसी बीच केंद्र सरकार ने उन्होंने वाई कैटेगरी की सिक्योरिटी भी दे दी है। ये कोई पहली बार नहीं हुआ है जब कंगना ने अपने बयान के कारण विवाद में हैं। कंगना का सपना था डॉक्टर बनने का वो फिल्मों में नहीं आना चाहती थी। अपना सपना पूरा करने के लिए कंगना 16-16 घण्टे तक पढ़ाई करती थीं। मगर मेडिकल की प्रवेश परीक्षा पास नहीं कर पाई। उसके बाद वो दिल्ली आ गईं। दिल्ली आने के बाद एक मॉडलिंग एजेंसी के संपर्क में आने पर उन्होंने मॉडलिंग शुरू की और साथ ही थियेटर ज्वाइन कर लिया।

कंगना ने अपने एक इंटरव्यू में बताया कि जब वे भागकर मुंबई आईं तो काम की तलाश में यहाँ-वहाँ चक्कर लगा रहीं थी। एक दिन एक रेस्टोरेंट में सामने की टेबल पर बैठे आदमी ने एक कागज पर अपना नाम और नंबर लिख कर वेटर से भिजवाया। जब तक कंगना वेटर से उस आदमी के बारे में पूछती तब तक वे स्वयं कंगना के पास आ गए और अपना परिचय दिया और कहा कि उनका नाम अनुराग बासु है। आगे उन्होंने बताया कि वो अपनी आने वाली फिल्म “गैगस्टर” के लिए एक अच्छी एक्ट्रेस की तलाश कर रहे हैं।

कंगना रनौत ने बताया कि उनके पूर्वज राजस्थान के राजपूत घराने से ताल्लुक रखते हैं। कंगना के पैदा होने से पहले ही परिवार के लोग हिमाचल में आकर बस गये थे। जिसके बाद से उनका पैतृक घर हिमाचल ही बन गया। ‘I DIVA’ को दिये इंटरव्यू में कंगना रनौत (Kangana Ranaut), ने बताया था कि जब उनके घरवालों को मालूम चला कि वे फिल्मों में अभिनेत्री बन गई हैं तो वे बेहद ज्यादा नाराज हुए। उनके दादा जी ने तो ये तक कह दिया कि अपने नाम से खानदान का सरनेम हटा दो।

जब वे फिल्मों में आईं तो उनका न तो बॉलीवुड में कोई दोस्त था न ही हिमाचल के दोस्त तब साथ थे। जब कभी वे अपने हिमाचल के दोस्तों से बात करती थीं तो वे भी उसी रूढ़ीवादी विचार के साथ ही उनसे बात किया करते थे। कंगना बताती हैं कि उसके बाद मैं केवल किताबें पढ़कर और मेडीटेशन कर स्वयं को बिजी रखा करती थी।

साल 2007 में कंगना रनौत ने इंटरव्यू में बताया था कि वे 26 साल की उम्र में शादी कर लेंगी, 27 में बच्चे और फिर 28 की उम्र में फिर से इंडस्ट्री में काम पर वापस लौटेंगी। लेकिन 23 मार्च 1987 को जन्मीं कंगना अब 33 साल की हो गईं हैं और लगातार फिल्में कर रहीं हैं। जिसके बाद उन्होंने अपना एक प्रोडक्शन डाउस भी खोल लिया है।

आपको ये पोस्ट कैसी लगी नीचे कमेंट करके अवश्य बताइए। इस पोस्ट को शेयर करें और ऐसी ही जानकारी पड़ते रहने के लिए आप बॉलीकॉर्न.कॉम (bollyycorn.com) के सोशल मीडिया फेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम पेज को फॉलो करें।

0/Post a Comment/Comments